जागरण संवाददाता, कानपुर : लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव में अनियमितता की शिकायत पर यूपी बार काउंसिल ने तीन सदस्यीय विशेष समिति गठित की है। समिति ने जांच और सुनवाई के लिए एल्डर्स कमेटी, चुनाव अधिकारी आदि को प्रयागराज में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। जो लोग वहां न पहुंच सके वह यूपी बार काउंसिल की ईमेल आइडी पर 23 नवंबर दोपहर 1:45 बजे तक अपना पक्ष रख सकते हैं।

विशेष समिति में बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह, सीनियर एडवोकेट देवेंद्र मिश्र नगरहा और राकेश पाठक शामिल हैं। बता दें इससे पहले यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष जानकी शरण पांडेय ने शनिवार को होने वाली मतगणना अथवा पुनर्मतदान के निर्णय पर रोक लगा दी थी। इसके बाद दोपहर दो बजे से शुरू होने वाली मतगणना स्थगित कर दी गई थी और 28 नवंबर को जवाब देने के लिए सभी पक्षों को तलब किया गया था। पत्र के एवज में एल्डर्स कमेटी ने भी जवाब भेजते हुए तर्क दिया था कि यूपी बार काउंसिल को संस्था के चुनाव में हस्तक्षेप का कोई अधिकार नहीं है। इसके बाद रविवार को यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष की ओर से एक और पत्र जारी किया गया। इसमें कहा गया कि 28 नवंबर तक प्रकरण को लंबित नहीं रखा जा सकता है। इससे नकारात्मक संदेश जाएगा। इसके बाद विशेष समिति का गठन किया गया जो सोमवार को ही पूरा प्रकरण सुनेगी।

यह था मामला

लायर्स एसोसिएशन के चुनाव के दौरान प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने बूथ नंबर सात और आठ पर फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए पुनर्मतदान की मांग की थी। एसोसिएशन ने पहले प्रत्याशियों के गुप्त मतदान से निर्णय लेने की बात कही थी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस