जागरण संवाददाता, उरई : रेंढ़र थाना द्वारा अवैध शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किए गए चौकीदार ने अब खाकी वालों पर ही गंभीर आरोप लगाए हैं। उसका कहना है कि थाने का सिपाही ही अवैध शराब बिकवा रहा था, बाद में उसके यहां शराब रखवाकर उसे पकड़ लिया। जुआरियों को पकड़कर 30 हजार रुपये लेकर छोड़ने का आरोप भी उसने लगाया है। पूरे मामले की जांच का आदेश दिया गया है।

ग्राम लगामपुर निवासी चौकीदार संतोष कुमार को पुलिस ने अवैध शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था,लेकिन सोमवार को चौकीदार संतोष ने आरोप लगाया कि सिपाही शिवकिशोर द्वारा उससे शराब बेचने के लिए कहा गया था। उसके यहां शराब रखवा दी और गिरफ्तार करने के बाद पांच हजार रुपये वसूल किए। इतना ही नहीं एक जुआ के अड्डे पर छापा मारकर जुआरियों को पकड़ा बाद में तीस हजार रुपये लेकर वसूल किए गए। संतोष ने पहले थाने में लिखित प्रार्थना पत्र दिया, बाद में एसपी से शिकायत की। सीओ माधौगढ़ बृजेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि चौकीदार को अवैध शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद वह इस तरह के आरोप लगा रहा है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

-------------------

सूने घर से चोरों ने तीन लाख के जेवर उड़ाए

संवाद सूत्र, कुठौंद : सर्दी के मौसम में क्षेत्र में चोरों की सक्रियता बढ़ गई है। कस्बे में एक सूने घर में चोरों ने छत के रास्ते घुसकर तीन लाख रुपये के जेवरात पार कर दिए हैं। कस्बा निवासी जगत चतुर्वेदी जो मूल रूप से भोजापुर निवासी हैं और कस्बे में ही मकान बनाकर रहते हैं। इन दिनों खेती-बाड़ी का काम होने की वजह से सभी लोग गांव गए थे और घर में ताला पड़ा लगा हुआ था। सूना घर पाकर चोरों ने शनिवार की रात छत पर सीढ़ी लगाई और अंदर दाखिल हो गए। इसके बाद चोरों ने कमरे में रखी अलमारी का लॉक तोड़कर उसमें रखे सोने व चांदी के जेवरातों सहित घर में लगी एलसीटी भी चोरी कर ली। रविवार की सुबह जब जगत चतुर्वेदी घर पहुंचे तो अंदर बिखरा सामान देखकर उनके होश उड़ गए। उन्होंने थाने में तहरीर देकर बताया कि चोरों ने घर में रख पांच तोला सोने के जेवरात व 20 तोला चांदी के जेवरात चोरी कर लिए। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी अरुण तिवारी ने जांच की। कहा कि शीघ्र ही चोरों को गिरफ्तार कर राजफाश किया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस