जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच स्पेशल बनकर चल रही विक्रमशिला सुपरफास्ट का परिचालन 29 जनवरी से सामान्य हो जाएगा। अब यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन रद नहीं रहेगी। सप्ताह के सात दिन इसका भागलपुर से नियमित परिचालन होगा। वहीं, आनंद विहार टर्मिनल से 30 जनवरी से सामान्य हो जाएगा। ट्रेन परिचालन सामान्य होने से न सिर्फ भागलपुर बल्कि मुंगेर, लखीसराय और पटना जिले के यात्रियों को सहूलियत होगी। दरअसल, विक्रमशिला स्पेशल को कोहरे के कारण भागलपुर से मंगलवार-गुरुवार और आनंद विहार टर्मिनल से बुधवार-शुक्रवार सप्ताह में दो-दो दिन रद कर दिया गया था।

29 जनवरी से बुकिंग शुरू

विक्रमशिला स्पेशल में बुकिंग 29 जनवरी से हर दिन हो रही है। 28 के बाद इस ट्रेन का रद होने की किसी तरह की सूचना नहीं है। रेलवे के कंप्यूटर और अधिकृत वेबसाइट पर भी रद की सूचना हटा दी गई है। इसी तरह 30 जनवरी से आनंद विहार टर्मिनल से इसके रद की सूचना नहीं है।

एक फरवरी से फरक्का एक्सप्रेस भी होगी नियमित

मालदा टाउन-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस स्पेशल भी एक फरवरी से अप मार्ग में नियमित हो जाएगी। ट्रेन के हर क्लास में बुकिंग भी शुरू हो गई है। इससे सफर करने वाले यात्री ट्रेनों की टिकटें भी बुक करने लगे हैं। वहीं, दिल्ली से इस ट्रेन का परिचालन तीन जनवरी से सामान्य हो जाएगा। तीन जनवरी से फरक्का एक्सप्रेस स्पेशल में टिकटों की बुकिंग चालू है। कोहरे के कारण रेलवे ने फरक्का एक्सप्रेस को डेढ़ माह तक रद कर दिया था। इस ट्रेन के रद होने से दिल्ली जाने वाले यात्री पूरी तरह फरक्का एक्सप्रेस पर निर्भर हो गए थे।

नई इंटरसिटी में बुकिंग शुरू, अभी भी सीटें खाली

25 जनवरी से भागलपुर-जयनगर के बीच चलने जा रही है नई इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल में टिकटों की बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो गई है। भागलपुर के यात्रियों ने सेकंड एसी, थ्री एसी, स्लीपर और जनरल क्लास भी टिकटों की बुकिंग भी की। अभी इसमें अगले दो माह तक सभी क्लास में सीटें खाली है। नई ट्रेन की रैक देर रात भागलपुर जंक्शन रेलवे यार्ड में पहुंच जाएगी। 24 की रात इसे संवारने का काम किया जाएगा। नई ट्रेन को 25 जनवरी को भागलपुर जंक्शन से हरी झंडी दिखाई जाएगी।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप