जासं, अलीगढ़ : वीरांगना झलकारी बाई जन्मोत्सव समिति ने झलकारी बाई की जयंती मनाई। गौंडा रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम हुए। प्रतियोगिता में विजयी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में सांसद सतीश गौतम, शहर विधायक संजीव राजा, पीसीएस अधिकारी जितेंद्र माहौर, पूर्व मेयर शकुंतला भारती, भाजपा नेता डॉ. राजीव अग्रवाल ने झलकारी बाई के चित्र पर माल्यार्पण किया। डॉ भीमराव अंबेडकर की भव्य झांकी प्रस्तुत की गई। बच्चों ने वीरांगना झलकारी बाई के जीवन पर आधारित लघु नाटिका की प्रस्तुति दी। समिति के संस्थापक संजू बजाज ने बताया कि ऑनलाइन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें 350 छात्रों ने भाग लिया था। संजू बजाज ने कहा कि वीरांगना झलकारी बाई त्याग और समर्पण की प्रतिमूर्ति थीं। सांसद सतीश गौतम व विधायक संजीव राजा ने लोगों की मांग पर झलकारी बाई की प्रतिमा लगवाने की घोषणा की। साथ ही किसी पार्क का भी नाम झलकारी बाई रखवाने का भरोसा दिलाया। पीसीएस अधिकारी जितेंद्र माहौर ने कहा कि तरक्की का सबसे बढ़ा माध्यम शिक्षा है। इसलिए कड़ी मेहनत से पढ़ाई करें। महामंत्री करण माहौर ने सभी का आभार जताया। कार्यक्रम में वरिष्ठ उपाध्यक्ष राज कुमार कोरी, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी सतीश मूर्ति, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता प्रभारी दिलीप कुमार, संरक्षक मुकेश माहौर, गिरीश पीतल, राजेंद्र प्रसाद, हरिशंकर आजाद, जगदीश माहौर, नंद किशोर माहौर, प्रेम नारायण माहौर मौजूद थे।

बसपाइयों ने किया नमन : झलकारी बाई की जयंती पर रविवार को बसपा के खैर बाईपास स्थित कैंप कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के आगरा -अलीगढ़ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी सूरज सिंह ने वीरांगना झलकारी बाई के चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया। वे बोले, भाजपा ने देश को आजादी के लिए प्राण गंवाने वाले बहुजन समाज के महापुरुष वीरांगनाओं की अनदेखी की है। भाजपा सरकारों ने इन्हें जितना सम्मान मिलना चाहिए, उतना नहीं दिया।

इस मौके पर अलीगढ़ मंडल के सेक्टर प्रभारी विजेंद्र सिंह विक्रम, पूर्व सेक्टर प्रभारी रोशनलाल माहौर, जिलाध्यक्ष रतनदीप सिंह, अलीगढ़ मंडल के सेक्टर प्रभारी व सैक्टर प्रभारी हरदुआगंज के चेयरमैन तिलकराज यादव आदि ने संबोधित किया। संचालन शहर विधानसभा के अध्यक्ष छत्रपाल सिंह ने किया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस