जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी के सिविल सर्जन डा. सुदर्शन पंवार के निजी अस्पताल के आपरेशन थियेटर में मिलने के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस, एचसीएमएस एसोसिएशन के बैनर तले चिकित्सकों ने जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

एचसीएमएस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिला उपायुक्त को सौंपे ज्ञापन के माध्यम से बताया कि किसी भी सर्जन के लिए आपरेशन थियेटर घर जैसा होता है। दादरी के सिविल सर्जन डा. सुदर्शन पंवार भी काफी पुराने सर्जन है। ऐसे में सर्जन के लिए आपरेशन थियेटर में बैठकर बात करना सामान्य बात है। चिकित्सकों ने बताया कि निजी अस्पताल के आपरेशन थियेटर की जो वीडियो वायरल हुई है, उसमें सिविल सर्जन डा. सुदर्शन पंवार एक तरफ बैठे हुए हैं। उन्होंने न ही आपरेशन की ड्रेस पहनी हुई है और न ही वे कोई आपरेशन कर रहे हैं।

ज्ञापन के माध्यम से चिकित्सकों ने बताया कि सभी लोगों को अपने जान-पहचान के लोगों से मुलाकात करने की आजादी है। एचसीएमएस एसोसिएशन के चिकित्सकों ने ज्ञापन के माध्यम से जिला उपायुक्त से इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

ज्ञापन सौंपने वालों में एचसीएमएस एसोसिएशन दादरी इकाई के प्रधान डा. धीरज यादव, उप-प्रधान डा. नरेंद्र, महासचिव डा. आशीष मान, डा. गौरव भारद्वाज, डा. कुलवंत फौगाट, डा. संदीप कुमार, डा. अंकुर, डा. दीपक जांगड़ा, डा. शिवम, डा. नरेश कुमार, डा. संजय, डा. सुनैना, डा. राजीव बैनीवाल, डा. पुनीत, डा. राजकरण, डा. जयंत इत्यादि भी मौजूद रहे। एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा ज्ञापन की प्रति स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक, हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष को भी भेजी गई है। सरकार को भेजेंगे ज्ञापन : उपायुक्त

जिला उपायुक्त राजेश जोगपाल ने बताया कि हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा जो ज्ञापन उन्हें सौंपा गया है, वे उस ज्ञापन को अपनी रिपोर्ट के साथ सरकार को भेज देंगे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप