पटना, जेएनएन । बिहार की राजधानी पटना स्थित जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट के रनवे से उड़ान भरने के 15 मिनट बाद अमृतसर जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट को वापस इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। फ्लाइट में रविवार को तकनीकी खराबी आ गई थी। इससे थोड़ी देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया। उड़ाने भरने के आधे घंटे बाद विमान को दोबारा पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया। विमान में 65 यात्री सवार थे। आपात लैंडिंग होते ही यात्रियों में खलबली मच गई। सभी यात्री परेशान हो गए। काफी देर यात्री परेशान रहे।

यात्रियों को सकुशल पहुंचाया गया

बाद में यात्रियों को जानकारी मिली कि विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई है। इस कारण आपात लैंडिंग की गई है। इसके बाद सभी यात्री शांत हुए और दोबारा दूसरी फ्लाइट से अमृतसर जाने के लिए इंतजार करने लगे। बाद में इंजन की तकनीकी खराबी ठीक करने के बाद सभी यात्रियों को शाम 7.30 बजे उसी फ्लाइट से सकुशल अमृतसर पहुंचा दिया गया।

पायलट ने लिया तुरंत निर्णय

एयरपोर्ट से सुबह करीब 11.30 बजे पटना से अमृतसर के लिए स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 3723 ने उड़ान भरी थी। 15 मिनट बाद ही पायलट को इंजन में तकनीकी खराबी आने की जानकारी हुई। इस समय तक विमान काफी दूर पहुंच चुका था। पायलट ने पटना कंट्रोल को इसकी सूचना दी। कंट्रोल से सिग्नल मिलते ही विमान को वापस पटना एयरपोर्ट की ओर मोड़ा गया। उड़ने भरने के लगभग आधे घटे बाद दोपहर 12 बजे विमान को पटना एयरपोर्ट पर सुरिक्षत उतारा गया। विमान में सवार 65 यात्रियों को सिक्योरिटी होल्ड एरिया में भेजकर इंजन में आई खराबी को दूर करने की कोशिश की गई। स्पाइस जेट प्रबंधन ने यात्रियों के लिए एयरपोर्ट में भोजन की व्यवस्था की। करीब दो घटे बाद बाहर से इंजीनियरों की टीम पहुंची और इंजन में आई खराबी को दूर करने में जुट गई। इंजीनियरों की कड़ी मशक्कत के बाद करीब चार घटे में इंजन की खराबी दूरी हुई। 7.30 बजे यात्रियों को उसी फ्लाइट से सकुशल अमृतसर पहुंचा दिया गया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस