सुलतानपुर : मकर संक्रांति पर्व पर गुरुवार सुबह से ही आदिगंगा गोमती में जगह-जगह स्नान-ध्यान-दान का सिलसिला चलता रहा। श्रद्धालुओं ने सैकड़ों वर्षों से चली आ रही परंपरा का निर्वहन करते हुए पूजन-अर्चन एवं अनुष्ठान भी किए। पावन नदी में डुबकी लगाकर सौभाग्य प्राप्त किया। मंदिरों में भीड़ रही और जगह-जगह समरसता भोज का आयोजन किया गया। वहीं, पुलिस लाइन में एसपी डॉ. अरविद चतुर्वेदी के संयोजन में पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आसमान में रंग-बिरंगी पतंगों की बिखरी छटा अद्भुत थी।

सीताकुंड घाट पर श्रद्धालुओं दोपहर तक स्नान और पूजन का क्रम जारी रहा। घाट पर गोमती मित्र मंडली की ओर से ठंड से बचाव के लिए अलाव आदि की व्यवस्था की गई। इसके साथ दियरा, देवाढ़ घाट व धोपाप में आदि गंगा गोमती के तटों पर भी स्नानार्थी जुटने लगे। यहां आए श्रद्धालुओं को रवायत के अनुसार खिचड़ी खिलाई व चाय का वितरण किया गया। ठंड से कांप रहे दर्जनों लोगों को कंबल भी दिया। इस मौके पर इस मौके पर संस्था के पदाधिकारी दीपांशु निगम, सौरभ अग्रवाल, गुलफाम अहमद, संतोष खरे, अनुराग, अजय, संदीप, अनमोल, मृत्युंजय आदि मौजूद रहे। कोरोना जागरूकता का संदेश ले आसमान में उड़ी पतंग :

पुलिस लाइन में एसपी के संयोजन में हुई पतंगबाजी की प्रतियोगिता। वामा सारथी उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा पतंगबाजी का कार्यक्रम शारीरिक दूरी के अनुपालन करते हुए आयोजित किया गया। इस दौरान आसमान में उड़ने वाली सभी पतंगों पर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूकता संदेश लिखा गया था। कार्यक्रम में एसोसिएशन की अध्यक्षा रागिनी चतुर्वेदी के साथ पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021