प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर जिस तरह से प्रयागराज शहर में अपने पांव फिर पसारने लगा है उससे लोगों में असमंजस हो गया है। वह यह कि बीमारी वैक्सीन आने के बाद कोरोना खत्म होने की स्थिति में है या फिर तेजी से लौट रहा है। क्योंकि एक तरफ तो कोरोना संक्रमण का ग्राफ पिछले सप्ताह तक जमीन पर आ गया था वहीं अब नए संक्रमित तेजी से मिलने लगे हैं। दूसरी ओर अभिभावकों में भी उहापोह की स्थिति है कि वह बच्‍चों को स्‍कूल भेजें या नहीं।

दो दिन में 45 संक्रमित

शहर में दो दिन में 45 नए संक्रमित केस मिले। रविवार को 13, सोमवार को 13 और मंगलवार को 19 नए संक्रमित मिले। जबकि इससे पहले 10 दिनों में 15 केस ही मिले थे।

स्कूल खुलने वाले हैं और यह हालात

मार्च में स्कूल खुलने वाले हैं और कोरोना अब स्कूलों में भी पहुंच गया है। ऐसे में अभिभावक असमंजस में हैं कि अपने बच्चों को स्कूल भेजें या नहीं। दो दिनों में मॉल्स और स्कूलों में ही सबसे ज्यादा कोरोना के संक्रमित मिले। इनके अलावा अर्धसैनिक बलों में भी कोरोना बढ़ रहा है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने लोगों को सतर्क रहने को कहा

स्वास्थ्य विभाग की कोरोना यूनिट ने सभी से सतर्क रहने के लिए कहा है, संभावना जताई जा रही है कि कोरोना अभी तेजी का रुख करेगा, इसलिए सावधानी बरतें। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन जरूर करें और हाथ को सैनिटाइज करते रहें।

आज भी होगी स्कूलों में जांच

स्वास्थ्य विभाग स्कूलों में आज यानी बुधवार को भी सैंपलिंग करेगा। कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉक्टर ऋषि सहाय का कहना है कि मार्च में स्‍कूलों में परीक्षाएं होने वाली हैं। स्कूलों में कोरोना न फैले, इसलिए अभी से सैंपलिंग कराकर स्थिति जांची जा रही है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप