शेखपुरा: कोरोना टीकाकरण के लिए गुरुवार की शाम शेखपुरा जिला को वैक्सीन मिल गई। क्षेत्रीय केंद्र बिहारशरीफ से वैक्सीन शेखपुरा लाई गई है। गुरुवार की शाम मजिस्ट्रेट तथा पुलिस की कड़ी सुरक्षा में वैक्सीन की खेप को बिहारशरीफ से लाकर शेखपुरा के सदर अस्पताल में बने वैक्सीन स्टोर में रखा गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। वैक्सीन लाने के लिए मजिस्ट्रेट तथा पुलिस के साथ खुद एसीएमओ डॉ केएमपी सिंह भी बिहारशरीफ गये थे। वे भी वैक्सीन वाहन के साथ ही शेखपुरा आये। कल शनिवार को टीकाकरण का काम होगा। डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने बताया शेखपुरा जिला को वैक्सीन की 3870 डोज उपलब्ध कराई गई है। टीका लेने के लिए जिला के सरकारी व प्राइवेट 2981स्वास्थ्यकर्मियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। एसीएमओ ने कहा आज का दिन जिला के लिए यादगार है,क्योंकि आज जिला को कोरोना वैक्सीन की पहली खेप प्राप्त हुई है। शनिवार को जिला के 3 केंद्रों पर टीकाकरण का काम होगा। पहले दिन जिला के तीनों केंद्रों पर एक-एक सौ स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना से बचने का टीका दिया जाएगा।

एसपी ने चांदनी चौक का किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

पिछले सप्ताह कुर्सी संभालते ही एक्शन में दिख रहे एसपी कार्तिकेय के शर्मा का स्थानीय नागरिकों गुरुवार को अनूठा रूप देखा। गुरुवार की सुबह जब शहर के लोग मॉर्निंग वॉक कर रहे थे,तभी एसपी शहर का सूरत-ए-हाल जानने और अतिक्रमण कारियों को हटाने सड़कों पर निकल पड़े। इस दौरान एसपी ने चांदनी चौक,कटरा चौक, दल्लू चौक सहित भीड़-भाड़ वाले दूसरे स्थानों का भी जायजा लिया। शाम में भी एक चक्कर लगा लिया।

असल में एसपी शेखपुरा शहर की सड़क जाम की समस्या खुद आंकने के लिए यह कदम उठाया। इसमें सड़क तथा फुटपाथ पर लगने वाली दुकानों से होने वाली परेशानी को खुद अनुभव किया। इसी दौरान दल्लू चौक पर सड़क पर अवैध रूप से खड़ी एक यात्री बस को भी जब्त करके थाना के हवाले कर दिया। जानकारी देते हुए बताया सड़क तथा फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने के लिए स्थायी कदम उठाए गए हैं। अब से सड़क तथा फुटपाथ के बजाय कटरा चौक स्थित सब्जी बाजार की जमीन पर सारी दुकानें लगाई जायेगी। पहले दिन गुरुवार को सभी को सलाह दी गई है। आगे से कार्रवाई भी होगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021