Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election 2020 : नियोजित कर्मियों को करेंगे स्थाई, 10 लाख को नौकरी : तेजस्वी

पूर्णिया और किशनगंज में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व उपमुख्‍यमत्री तेजस्‍वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो राज्‍य में नियोजित कर्मियों की सेवा स्‍थायी करेंगे और 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का काम करेंगे। विकास के बजाय यह सरकार घोटालों की बन गई है।

By Amrendra TiwariEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 05:10 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 05:10 PM (IST)
Bihar Assembly Election 2020 : नियोजित कर्मियों को करेंगे स्थाई, 10 लाख को नौकरी : तेजस्वी
किशगनंज में सभा को संबोधित करते पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव।

किशनगंज/पूर्णिया, जेएनएन। BiharAssemblyElection 2020 राज्‍य में महागठबंधन की हवा बह रही है। हम सरकार बनाने जा रहे है। सरकार बनते ही हम नियोजित शिक्षकों और कर्मियों की नौकरी स्थाई करूंगा। बेरोजगार युवाओं को 10 लाख नौकरी दूंगा । नीति आयोग की रैंकिंग में बिहार सबसे फिसड्डी है। बिहार को सुधारने के लिए सभी पदों को भरना होगा और 10 लाख युवाओं को नौकरी देने के लिए मेरा पहला साइन होगा। किशनगंज में बुधवार को तीन अलग-अलग सभाओं में राज्‍य के पूर्व उपमुख्‍यमंञी तेजस्वी यादव ने कही। चुनाव प्रचार के दौरान उन्‍होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर रखा।

loksabha election banner

राज्‍य सरकार बजट का 40 फीसद नहीं कर पा रही खर्च

तेजस्‍वी ने कहा, नीतीश कुमार पूछते हैं कि नौकरी के लिए पैसा कहां से आएगा।। अभी बिहार सरकार अपने बजट का 40 फीसदी हिस्‍सा खर्च नहीं कर पाती है। उस राशि का इस्तेमाल किया जाएगा।। यदि इस पर भी शक है तो हमारी सरकार बनेगी तो सीएम और विधायकों की सैलरी रोककर नौजवानों को सैलरी दिया जाएगा। महागठबंधन की सरकार आएगी तो हम शिक्षा कोष में पूर्ण बजट का 22 फीसद खर्च करेंगे।

विकास के लिए सीमांचल आयोग का करेंगे गठन

सीमांचल का इलाका पिछड़ा है। हमारी सरकार बनेगी तो सीमांचल के विकास के लिए सीमांचल विकास आयोग की गठन करेगी ताकि यह आयोग देखेगी कि सीमांचल के बेहतरी के लिए कौन-कौन से कार्य कराए जाएं। हम नियोजित या कांट्रैक्टर, टेम्पररी में नौकरी नहीं बल्कि सभी नौकरियां नियमित व पक्की रहेगा। आंगनबाड़ी, जीविका दीदी सभी का मानदेय दुगुना कर नियमित किया जाएगा।

डबल इंजन की सरकार में बढी बेरोजगारी

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल डबल इंजन की सरकार होते हुए भी बिहार में बेरोजगारी की दर देश में सबसे अधिक 46.6 प्र‍तिशत है। राज्य में शिक्षा चौपट हैं। राज्य का अस्पताल आइसीयू में हैं। थाना या ब्लॉक में बिना चढ़ावे का कोई काम नहीं होता है। नीतीश सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। बेरोजगारी में बेतहाशा वृद्धि हुई हैं। महंगाई कम होने के बजाए बढ़ी हैं। राज्य को कारखाना नहीं मिला। यहां अनानास की खेती वृहद मात्रा में होती है पर इसके लिए सरकार ने 15 साल में कुछ भी नहीं किया । गरीबी बढ़ी, भूखमरी बढ़ी। पलायन बढ़ा। तीन चीजों के लिए पलायन बढ़ती है, कमाई,पढ़ाई व दवाई।कमाने के लिए लोग बाहर जा रहे हैं। इलाज कराने के लिए बाहर जा रहे हैं।पढ़ाई यानी उच्च शिक्षा के लिए लोग बाहर जाते हैं।  

10 को सरकार बनना तय, मिलेगी 10 लाख को नौकरी

पूर्णिया। पूर्व उमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को बायसी अमौर एवं धमदाहा में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने गठबंधन के प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने का अनुरोध किया। तेजस्वी यादव ने कहा की दस को सरकार का जाना तय है। जनता ने मन बना लिया है। अमौर के प्रखंड मुख्यालय हलालपुर मैदान में महागठबंधन के राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव जनसभा  संबोधित करते हुए कांग्रेस  प्रत्याशी अब्दुल जलील मस्तान के पक्ष में वोट देने की अपील  करते हुए कहा कि हमारी सरकार बनते ही 10 लाख लोगों का बेरोजगारी दूर की जाएगी सभी को काम मिलेंगे मजदूरों के को रोका जाएगा पलायन को रोका जाएगा। आज देश में बिहार की स्थिति काफी खराब है। बायसी में उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य शिक्षा बदहाली को दूर की जाएगी एवं नियोजित शिक्षकों को अपना मौलिक अधिकार मिलेगा। शिक्षा शिक्षकों को मौलिक अधिकार दिया जाएगा। सभी नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले में समान वेतन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम मुद्दे की बात करते हैं। विकास की बात करते हैं कुछ लोग हिंदू मुस्लिम की राजनीति करते हैं ऐसे लोगों से होशियार रहने की जरूरत है। हमें हिंदू मुस्लिम की राजनीति नहीं बल्कि विकास चाहिए। कोरोना में  गरीबों मजदूरों को तमाशा बना दिया गया था। बाहर रह रहे गरीब मजदूरों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। परंतु उस समय की केंद्र सरकार और ना ही राज्य सरकार ने  उन का हालचाल लिया। आज जब चुनाव है केंद्र और राज्य सरकार के हेलीकॉप्टर हवा में उड़ा रहे हैं। धमदाहा में भी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा हम काम में विश्वास करते हैं। दस के बाद जब उनकी सरकार बनेगी तब सूबे में विकास की नयी धारा बहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.