संसू, हाथरस : सासनी कोतवाली के मोहल्ला कस्साबान में रविवार को बिजली टीम से उपभोक्ताओं ने मारपीट करते हुए अभद्र व्यवहार किया। इतना ही नहीं मोबाइल फोन तोड़ने का आरोप लगाते हुए तहरीर थाने में दी गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अधिशासी अभियंता तरनवीर सिंह, उपखंड अधिकारी नगेंद्र सिंह, अवर अभियंता विनोद कुमार सिंह एवं प्रमोद कुमार ने संयुक्त रूप से तहरीर प्रस्तुत कर कहा है कि रविवार की दोपहर कस्बे के मोहल्ला कस्साबान में बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काटने को अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान आरोपितों ने विरोध करते हुए कर्मचारियों से मारपीट एवं अभद्र व्यवहार किया। बकाया होने के बाद भी केबल को पोल से अलग करने पर गाली गलौज शुरू कर दिया और पुन: केबल जोड़ने का दबाव डालने लगे। बिना बकाया दिए केबल जोड़ने से मना किया तो आक्रोशित होकर लाइनमैन शकील खां का मोबाइल फोन तोड़ दिया। मारपीट होते देख मोहल्ले में भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना देकर 112 नंबर पुलिस मौके पर पहुंच गई। तब पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घेराव से बाहर निकाला। आरोपियों ने सरकारी काम में बाधा डालने एवं मारपीट करने अभद्र व्यवहार करने की तहरीर प्रस्तुत कर कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। रिपोर्ट में राजो बेगम, मोहम्मद उमर, निहाज उर्फ नईम, सोहिल उर्फ लकी एवं दो अज्ञात व्यक्तियों को आरोपित बनाया है।

15 लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी, रिपोर्ट दर्ज

जासं, हाथरस : बिजली विभाग ने बिजली चोरी पकड़ने के लिए अवकाश के दिन रविवार को भी चेकिग अभियान चलाया। टीम ने शहर के विभवनगर इलाके में 15 लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी। रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

एसडीओ पवन वर्मा के नेतृत्व में चलाए गए अभियान के दौरान टीम के पहुंचते ही लोगों ने तार उतारने शुरू कर दिए। ये लोग सीधे तार डालकर बिजली चोरी कर रहे थे। कुछ लोग ऐसे भी थे जो मीटर बाइपास कर बिजली चोरी कर रहे थे। वसूली पर जोर, अवकाश

के दिन भी खुले काउंटर

बिजली विभाग राजस्व बढ़ाने पर भी जोर दे रहा है। रविवार को बिल जमा करने के लिए काउंटर खोले गए हैं। वहीं बकाया होने पर कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं। पिछले दिनों पांच करोड़ से अधिक के बकाया होने पर 280 लोगों के कनेक्शन काटे जा चुके हैं। ऊर्जा मंत्री की वीडियो कान्फ्रेंसिग के बाद कमिश्नर जीएस प्रियदर्शी ने बैठक में बिजली अधिकारियों को बकाया न देने वालों के कनेक्शन काटने के निर्देश दिए हैं। मंडल में हाथरस जनपद ऐसा है जहां लाइन लॉस सबसे अधिक है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस