Move to Jagran APP

संसद सुचारू चले, इसके लिए नियमों में हो संशोधन: प्रणब

संसद में बढ़ते हंगामे और उसके बार-बार स्थगन पर चिंतित राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को जागरण फोरम के तहत आयोजित कार्यक्रम में कहा कि दोनों सदनों को सुचारू रूप से चलाने के लिए नियमों में संशोधन की आवश्यकता है।

By Edited By: Published: Sat, 13 Oct 2012 11:06 AM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2012 06:49 PM (IST)
संसद सुचारू चले, इसके लिए नियमों में हो संशोधन: प्रणब

लखनऊ। संसद में बढ़ते हंगामे और उसके बार-बार स्थगन पर चिंतित राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को जागरण फोरम के तहत आयोजित कार्यक्रम में कहा कि दोनों सदनों को सुचारू रूप से चलाने के लिए नियमों में संशोधन की आवश्यकता है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि संसद में पक्ष हो या विपक्ष अपने सुविधानुसार जब चाहे उसको ठप करवाने के लिए हंगामा शुरू कर देता है। यह संसदीय परपंरा का गलत अनुकरण है। संसद की कार्यवाही किसी भी हाल में जारी रहनी चाहिए।

राष्ट्रपति ने जागरण फोरम की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि विकास के पथ पर जागरण फोरम का यह कदम आम लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक समावेश के तहत कई नए नियम बनाने चाहिए।

जागरण फोरम का मुख्य एजेंडा है लोकतंत्र व विकास दोनों को साथ लेकर चलना। राष्ट्रपति ने प्रदेश के स्वास्थ्य, शिक्षा और आर्थिक क्षेत्र के विकास पर जोर दिया। इस कार्यक्रम में उपस्थित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश का विकास करना सिर्फ जागरण फोरम की ही जिम्मेदारी नहीं हैं बल्कि सरकार को भी इस विषय में आगे आना होगा। यूपी के राज्यपाल बी एन जोशी ने कहा कि जागरण फोरम के दौरान जिन मुद्दों पर चर्चा की गई हैं वह काफी सकारात्मक है। यह लोगों को लाभ पहुंचाने में काफी मददगार साबित होगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.