Move to Jagran APP

साइना और सिंधु रियो ओलिंपिक में जीत सकती हैं पदक: मथायस

लंदन ओलिंपिक के रजत पदक विजेता डेनमार्क के मथायस बो मानते हैं कि बैडमिंटन सर्किट में जिस तरह चीन के खिलाड़ियों को संघर्ष करना पड़ रहा है उससे साइना नेहवाल और पीवी सिंधु जैसे खिलाड़ियों के रियो में पदक जीतने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2016 06:32 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2016 06:41 PM (IST)
साइना और सिंधु रियो ओलिंपिक में जीत सकती हैं पदक: मथायस

नई दिल्ली। लंदन ओलिंपिक के रजत पदक विजेता डेनमार्क के मथायस बो मानते हैं कि बैडमिंटन सर्किट में जिस तरह चीन के खिलाड़ियों को संघर्ष करना पड़ रहा है उससे साइना नेहवाल और पीवी सिंधु जैसे खिलाड़ियों के रियो में पदक जीतने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।
कार्स्टन मोगेन्सन के साथ ग्वांगझू और कोपनहेगन विश्व चैंपियनशिप में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीतने वाले मथायस ने कहा कि महिला बैडमिंटन में चीनी खिलाड़ि यों की उम्र होती जा रही है, लेकिन उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबील) में मुंबई रॉकेट्स का प्रतिनिधित्व कर रहे बो ने कहा- चीनी खिलाड़ी अब पहले जैसे मजबूत नहीं दिख रहे हैं और उन्हें कुछ अलग तकनीक अपनानी होगी। वैसे रियो ओलिंपिक के बाद तस्वीर साफ हो पाएगी। यदि चीन ने सभी पांच स्वर्ण पदक जीत लिए तो फिर कोई कुछ नहीं कह पाएगा, लेकिन अब ऐसा होता नजर नहीं आता है।
उन्होंने कहा- एक समय था जब महिला बैडमिंटन में टॉप 4 में चीनी खिलाड़ि यों का दबदबा रहा करता था, लेकिन अब सिर्फ 1 चीनी खिलाड़ी ही इनमें शामिल है। पुरुषों में चेन लोंग उनकी कमान संभाले हुए है। उनके पास मिक्स्ड डबल्स और महिला डबल्स में अच्छी जोड़ियां है।
बो ने कहा कि भारत की साइना नेहवाल और पीवी सिंधु रियो ओलिंपिक में पदक जीत सकती हैं। उन्होंने कहा- मेरे हिसाब से साइना और सिंधु के पदक जीतने के अच्छ अवसर है। ये दोनों दुनिया की टॉप 10 में शामिल है। साइना शीर्ष 4 में है और पिछले काफी समय से ये दोनों खिलाड़ी शीर्ष स्तर पर खेल रही है। यदि इन्होंने दबाव सहन कर लिया तो मुझे लगता है कि ये स्वर्ण पदक भी जीत सकती हैं।

loksabha election banner

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.