बीजिंग (जेएनएन)। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल चीन ओपन में ग्रिगोर दिमित्रोव के सामने उलटफेर का शिकार हो गए। शुक्रवार को हुए क्वार्टर फाइनल में उन्हें दिमित्रोव ने उन्हें 2-6, 4-6 से सीधे सेटों में हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

नडाल को फ्रांस के एड्रियान मानारिनो के सामने गुरुवार के मैच में दूसरा सेट जीतने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

14 साल के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल शुक्रवार को अपना बेस्ट खेल नहीं दिखा सके। पहला सेट वह 43 मिनट में 2-6 से हार गए। दूसरा सेट थोड़ा लंबा चला। 51 मिनट का दूसरा सेट भी 20वीं रैंक के खिलाड़ी दिमित्रोव ने 6-4 के अंतर से आसानी से अपने नाम कर लिया।

दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले हुए सात मुकाबलों में नडाल एक भी मैच नहीं हारे थे। इस हार से नडाल का लगातार 11वें एटीपी फाइनल में खेलने की उम्मीद कम हो गई है। दूसरे सेमीफाइनल में दिमित्रोव टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त मिलोस राओनिक से भिड़ेंगे।

टूर्नामेंट के एक और मैच में विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी एंडी मरे ने अपने हमवतन काइले एडमंड को हराया। इस तरह से साल के अंत तक उनके नोवाक जोकोविच को पीछे छोड़कर नंबर एक खिलाड़ी बनने की उम्मीदें अभी जिंदा हैं। इस स्कॉटिश खिलाड़ी का सेमीफाइनल में मुकाबला स्पेन के डेविड फेरर से होगा। जोकोविच इस समय कंधे की चोट की वजह से कोर्ट से बाहर हैं।

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Posted By: bharat singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस