सिडनी। शीर्ष वरीयता प्राप्त एग्नियास्का रादवांस्का सिडनी इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं, जहां उनका सामना पूर्व फ्रेंच ओपेन चैंपियन चीनी खिलाड़ी ली ना से होगा। डोमानिका सिबुलकोवा और एंगलिक कर्बर भी टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बना चुकी हैं।

बुधवार को खेले गए महिला एकल के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व की नंबर चार खिलाड़ी रादवांस्का ने 16वें नंबर की इटली की रोबर्टा विंसी को 6-4, 7-5 से हराया। ऑकलैंड ओपेन की विजेता रादवांस्का की यह लगातार सातवीं जीत है। रादवांस्का का अगला मुकाबला 2011 की विजेता ली ना से होगा।

जीत के बाद पोलैंड की खिलाड़ी ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं, इस समय में च्च्छा टेनिस खेल रही हूं। लगातार दो टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचना च्च्छा है। उम्मीद है कि मैं यह फॉर्म ऑस्ट्रेलियन ओपेन में भी बरकरार रख पाऊंगी।' वहीं 2011 की विजेता और पिछले साल की उपविजेता ली ना ने क्वार्टर फाइनल में अमेरिकी क्वालीफायर मैडिसन कीस को 4-6, 7-6, 6-2 से हराया।

एक अन्य मैच में स्लोवाकिया की डोमानिका सिबुलकोवा ने तीसरी वरीय सारा इरानी को बाहर कर अंतिम चार में जगह बनाई। सिबुलकोवा ने यह मैच सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से जीता। सेमीफाइनल में सिुबलकोवा का जर्मनी की एंगलिक कर्बर से होगा। कर्बर ने क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व नंबर दो रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को 6-3, 7-5 से हराया।

पुरुष एकल में स्थानीय खिलाड़ी बर्नार्ड टॉमिक अंतिम आठ में पहुंच गए हैं, जबकि शीर्ष वरीयता प्राप्त जॉन इस्नेर को हार का सामना करना पड़ा है। दूसरे दौर के मुकाबले में टॉमिक ने फ्रांस के फ्लोरियन मायेर को 7-6, 6-2 से हराया। अब टॉमिक को फिनलैंड के जार्को निएमिनेन से खेलना होगा। मौजूदा चैंपियन निएमिनेन ने सर्बिया के इवान क्लेक को 6-1, 6-3 से मात दी। दूसरी ओर अमेरिका के इस्नेर को हमवतन खिलाड़ी रयान हैरिसन ने 6-4, 6-4 से पराजित किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस