पेरिस (जेएनएन)। टेनिस में नंबर एक के स्थान पर बनने के लिए एंडी मरे और नोवाक जोकोविच के बीच जंग जारी है। दोनों खिलाड़ियों ने एटीपी पेरिस मास्टर्स के तीसरे दौर की बाधा पार कर ली है। जोकोविच ने तीसरे दौर में दिमित्रोव को 4-6, 6-2, 6-3 से हराकर चौथे दौर में अपनी सीट पक्की कर ली है।

दूसरी ओर एंडी मरे ने भी तीसरे दौर में सीधे सेटों में जीत दर्ज कर अपनी फॉर्म की झलक दिखा दी है। मरे ने फ्रांसीसी खिलाड़ी पूली को 6-3, 6-0 से मात दी। वहीं, टूर्नामेंट में पहला सेट गंवाने वाले जोकोविच ने दिमित्रोव के खिलाफ दूसरे और तीसरे सेट में दमदार खेल दिखाया और कोई गलती नहीं की।

हाल ही में मरे के हाथों नंबर वन का स्थान गंवाने वाले जोकोविच की प्रतिष्ठा और पोजीशन दोनों दांव पर हैं। रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बाद टेनिस की दुनिया में निर्विवाद रूप से नंबर एक खिलाड़ी बने जोकोविच ने अपनी ताकत और मानसिक मजबूती से परचम लहराया है। फिलहाल वह नंबर दो की रैंकिंग पर हैं।

टूर्नामेंट के दूसरे मैचों में थॉमस बर्डीच ने सिमोन को 6-4, 6-3 से मात देकर चौथे दौर में जगह बनाई। जे विल्फ्रेड सोंगा ने जापान के केइ निशिकोरी को 0-6, 6-3, 7-6 से मात दी। फेरर को बाहर का रास्ता दिखाने वाले जॉन इसनर ने स्ट्रफ को 6-4, 6-7, 6-3 से हराकर बाहर किया। राओनिक और मारिन सिलिक ने भी चौथे दौर में जगह बना ली है।

खेल जगत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

क्रिकेट की दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Posted By: bharat singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप