Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत ने अजलान शाह कप में जीता कांस्य पदक

भारतीय हॉकी टीम ने सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाते हुए, तीसरे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में दक्षिण कोरिया को पेनल्टी के आधार पर 4-1 से हराकर कांस्य पदक जीता।

By sanjay savernEdited By: Updated: Sun, 12 Apr 2015 08:01 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाते हुए, तीसरे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में दक्षिण कोरिया को पेनल्टी के आधार पर 4-1 से हराकर कांस्य पदक जीता।

दोनों टीमों के बीच आक्रामक हॉकी खेली गई और निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर रही। इसके बाद मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक बनाने वाले निकिन थिमैया ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 10वें मिनट में ही गोल करते हुए भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि नौ मिनट बाद ही कोरिया के होसिक यू ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल करते हुए टीम को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया। तीन मिनट बाद ही 22वें मिनट में सतबीर सिंह ने गोल करते हुए भारत को फिर से आगे कर दिया। लेकिन कोरिया ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए 2-2 की बराबरी कर ली। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं।

शनिवार को भारत ने टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए विश्व चैंपियन और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को 4-2 से शिकस्त दी थी। भारत ने लीग मैचों में पांच मैचों से सात अंक हासिल किए थे।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें