Move to Jagran APP

मैंने और गिब्स ने क्रोनिए के खिलाफ झूठ बोला था: हेनरी

जोहानिसबर्ग। क्रिकेट के सबसे बड़े मैच फिक्सिंग प्रकरण के सबसे बड़े फैसले के 13 साल बाद पूर्व प्रोटीज तेज गेंदबाज हेनरी विलियम्स ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उनके मुताबिक मैच फिक्सिंग मामले में उन्होंने किंग कमीशन के सामने हेंसी क्रोनिए के खिलाफ गलत बयान दिया था। विलियम्स ने कल स्वीकार किया कि उन्होंने और उनके साथी गिब्स ने व

By Edited By: Published: Sun, 13 Jan 2013 07:03 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2013 07:31 PM (IST)
मैंने और गिब्स ने क्रोनिए के खिलाफ झूठ बोला था: हेनरी

जोहानिसबर्ग। क्रिकेट के सबसे बड़े मैच फिक्सिंग प्रकरण के सबसे बड़े फैसले के 13 साल बाद पूर्व प्रोटीज तेज गेंदबाज हेनरी विलियम्स ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उनके मुताबिक मैच फिक्सिंग मामले में उन्होंने किंग कमीशन के सामने हेंसी क्रोनिए के खिलाफ गलत बयान दिया था।

loksabha election banner

विलियम्स ने कल स्वीकार किया कि उन्होंने और उनके साथी गिब्स ने वर्ष 2000 में किंग कमीशन के सामने झूठ बोला था कि क्रोनिए ने भारत के खिलाफ नागपुर वनडे मैच में खराब प्रदर्शन करने के लिए उन्हें 15 हजार डॉलर देने की पेशकश की थी। विलियम्स ने एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी समाचर पत्र से कहा कि उन्होंने अपने वकील की सलाह पर ऐसा किया था। उन्होंने कहा, 'जब हमने अपने वकीलों को बताया कि असली मामला कुछ और है तो उन्होंने हमें चेतावनी दी कि ऐसा करने पर उन्हें सजा हो सकती है।'

विलियम्स और गिब्स दोनों पर छह-छह महीने का प्रतिबंध लगा था। क्रोनिए ने मैच फिक्सिंग की बात स्वीकार की थी। आइसीसी ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। क्रोनिए की बाद में 2002 में विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी। विलियम्स ने कहा कि उन पर इस तरह का बयान देने के लिए दबाव बनाया गया था लेकिन उनके संबंधित वकीलों माइक फिटजगेराल्ड और पीटर वीलन ने विलियम्स के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह खिलाड़ी पहले झूठ बोलने की कोशिश कर रहा था लेकिन गिब्स के सच बोलने के बाद उसे भी सच्चाई उगलनी पड़ी थी। हेनरी ने कहा कि अब वह इस मामले को और तूल देकर बढ़ाना नहीं चाहते।

उधर दोनों वकीलों फिटजगेराल्ड और पीटर वीलन ने अपना बचाव करते हुए सफाई दी है। फिटजगेराल्ड ने कहा, 'भला मैं अपने ही क्लाइंट को क्यों गलत बयान देने के लिए कहूंगा।' जबकि वेलन ने हेनरी के इस बयान को सरासर गलत बताया और बकवास करार दिया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.