कोलकाता [जागरण ब्यूरो]। कई ऐतिहासिक क्रिकेट मैचों का साक्षी रहा ईडन गार्डस स्टेडियम अगले साल तीन जनवरी को राजनीतिक शिखर मुलाकात का गवाह बन सकता है। उस दिन मैदान पर जहां विश्व क्रिकेट की दो चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच चल रहा होगा, वहीं वीवीआइपी गैलरी में इन दो पड़ोसी देशों के प्रथम नागरिक रू-ब-रू हो सकते हैं।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पाकिस्तान में उनके समकक्ष आसिफ अली जरदारी के मैच देखने आने की प्रबल संभावना है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी उस दिन महानगर में होंगे। वह साल्टलेक स्टेडियम में विज्ञान सम्मेलन में शरीक होंगे। संभव है कि जरदारी से मुलाकात करने वह ईडन आ जाएं। अगर ऐसा होता है तो मुंबई में आतंकी हमले के दोषी अजमल कसाब को फांसी पर लटकाने के बाद यह पहला मौका होगा, जब यह शिखर मुलाकात होगी। भारत-पाक के मौजूदा संबंधों के लिहाज से इसे बेहद अहम माना जा रहा है। जरदारी के पुत्र बिलावल भुट्टो, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बॉलीवुड अभिनेता और राज्य के ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान समेत विभिन्न क्षेत्रों की विशिष्ट हस्तियों के मैच देखने आने की संभावना है।

इसी को देखते हुए ईडन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने नेशनल सिक्योरिटी गार्ड की टीम जल्द यहां का दौरा कर सकती है। हालांकि केंद्र सरकार, राज्य सरकार और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने पूरी तरह चुप्पी साध रखी है लेकिन गुपचुप तरीके से सारे इंतजाम किए जा रहे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप