Move to Jagran APP

यहां हर दिन खत्म हो रहे हैं इतने 'कंडोम', आप भी रह जाएंगे हैरान

खेलों का रंगमंच सज चुका है और एशियाई देशों के तमाम एथलीट एशियन गेम्स 2014 में हिस्सा लेने इंचियोन पहुंच चुके हैं। सभी खिलाड़ी इन

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Fri, 19 Sep 2014 11:38 AM (IST)Updated: Fri, 19 Sep 2014 12:18 PM (IST)
यहां हर दिन खत्म हो रहे हैं इतने 'कंडोम', आप भी रह जाएंगे हैरान

सिओल। खेलों का रंगमंच सज चुका है और एशियाई देशों के तमाम एथलीट एशियन गेम्स 2014 में हिस्सा लेने इंचियोन पहुंच चुके हैं। सभी खिलाड़ी इन प्रतिष्ठित खेलों में मेडल जीतना चाह रहे होंगे ऐसे में जाहिर है कि खुद को फिट रखने के लिए खिलाड़ियों के बीच अच्छे खानपान की मांग होगी....लेकिन एक चीज ऐसी है जिसकी मांग इन दिनों इंचियोन के खेल गांव में सबसे ज्यादा नजर आ रही है। यह चीज है 'कंडोम'। इसकी मांग यहां इतनी तेजी से बढ़ रही है कि इनकी निर्धारित संख्या भी कम पड़ती जा रही है।

loksabha election banner

दरअसल, एशियन गेम्स आयोजकों की मानें तो खेल गांव जहां पर खिलाड़ी ठहरे हुए हैं, वहां हर दिन 5000 से ज्यादा कंडोम बांटे जा रहे हैं और इनकी मांग रुकने का नाम ही नहीं ले रही। तीन दिनों से कंडोम बांटने का सिलसिला यहां जारी है और हर दिन 5000 की निर्धारित संख्या का स्टॉक भी कम पड़ता नजर आ रहा है। वैसे आयोजकों ने अपनी अजीबोगरीब सफाई में ये भी कहा कि कंडोम की ये मांग इसलिए भी ज्यादा हो सकती है क्योंकि खिलाड़ी इन्हें याद के तौर पर अपने साथ ले जाना चाहते होंगे।

- बंट जाएंगे एक लाख से भी ज्यादा कंडोमः

आयोजकों के मुताबिक 3 अक्टूबर तक चलने वाले इन खेलों के समाप्त होते-होते तकरीबन एक लाख कंडोम बांटे जाने की उम्मीद जताई गई है। गौरतलब है कि है कि हर बड़े खेल आयोजन में इस तरह की प्रक्रिया अपनाई जाती रही है। इस बार एशियन गेम्स में 45 देशों के तकरीबन 10 हजार एथलीट हिस्सा लेने इंचियोन पहुंचे हैं।

- ये हैं कुछ पुराने आंकड़ेः

रिकॉर्ड्स के मुताबिक 1988 जब सिओल ने ओलंपिक खेलों की मेजबानी की थी तब तकरीबन 8500 कंडोम बांटे गए थे। इसके बाद 1992 में बार्सिलोना ओलंपिक के दौरान इसकी संख्या बढ़कर 50 हजार तक पहुंच गई जबकि पिछले ओलंपिक यानी लंदन 2012 में तकरीबन 1,50,000 कंडोम बांटे गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.