Move to Jagran APP

पीबीएल 2: सिंधू के बाद कैरोलिना मारिन ने दी नेहवाल को करारी शिकस्त

कैरोलिना मारिन ने साइना नेहवाल को भले ही हरा दिया हो, पर उनकी टीम ने लगातार मैच हारकर मारिन की जीत का अंक भी गंवा दिया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 03 Jan 2017 10:49 AM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2017 10:53 AM (IST)
पीबीएल 2: सिंधू के बाद कैरोलिना मारिन ने दी नेहवाल को करारी शिकस्त
कैरोलिना मारिन और साइना नेहवाल

हैदराबाद, पीटीआइ। ओलंपिक चैंपियन कौरोलिना मारिन का दमदार खेल प्रो बैडमिंटन लीग (पीबीएल 2) में लगातार देखने को मि्ल रहा है। उन्होंने मजबूत भारतीय प्रतिद्वंद्वी पीवी सिंधू को हराने के बाद अब साइना नेहवाल को भी पटखनी दी है।

पीबीएल 2 में सोमवार को अवध वॉरियर्स ने हैदराबाद हंटर्स को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से मात दी। हालांकि, अवध वॉरियर्स की आइकॉन खिलाड़ी साइना नेहवाल को हैदराबाद हंटर्स की आइकन खिलाड़ी कैरोलिना मारिन के हाथों हार ङोलनी पड़ी।

दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला पुरुष सिंगल्स में हुआ। अवध के विंसेंट वोंग विंग की ने हैदराबाद के बी. साइ प्रणीत को 11-13, 11-6, 13-11 से हराते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। लेकिन महिला सिंगल्स में मारिन ने साइना को 15-14, 11-5 से हराकर हंटर्स को 1-1 से बराबरी दिला दी। मिक्स्ड डबल्स का अगला मुकाबला अवध वॉरियर्स का ट्रंप मुकाबला था। सावित्री अमृतपाई और बोडिन इजारा की जोड़ी ने चाउ होई वाह और सत्विक साई राज की हंटर्स की जोड़ी को 11-9, 12-10 से हराकर अपनी टीम के लिए दो अंक हासिल किए। इस जीत से अवध वॉरियर्स ने हैदराबाद हंटर्स पर 3-1 की बढ़त हासिल कर ली।

पुरुष सिंगल्स के अगले मुकाबले में देश के शीर्ष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने राजीव ओसेफ को तीन गेम तक खिंचे मैच में 11-13, 11-7, 13-11 से मात दे दी और अवध की बढ़त को 4-1 कर दिया। पुरुष डबल्स वर्ग का आखिरी मैच हैदराबाद का ट्रंप मैच था। लेकिन तान बून ह्योंग और तान वी कियोंग की जोड़ी गोह डब्ल्यू शेम और मार्किस किडो की वॉरियर्स की जोड़ी से हार गई और मारिन की जीत से मिला एक अंक भी हैदराबाद की टीम ने गंवा दिया।

इससे पहले रविवार की देर रात बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने दिल्ली एसर्स को 4-3 से हराया। बेंगलुरु की चियूंग एनगान यी ने महिलाओं के सिंगल्स मैच में अपनी टीम के ट्रंप मैच में दिल्ली की तन्वी लाड को 11-9, 6-11, 11-2 से हराकर दो अंक हासिल किए।

loksabha election banner

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.