Move to Jagran APP

अब इस महान भारतीय खिलाड़ी पर बनेगी बायोपिक, खिलाड़ी कुमार को मिलेगा मौका?

देखना होगा कि भारतीय बैडमिंटन जगत के इस सितारे का किरदार पर्दे पर कौन निभाता है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 11:36 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2017 01:15 PM (IST)
अब इस महान भारतीय खिलाड़ी पर बनेगी बायोपिक, खिलाड़ी कुमार को मिलेगा मौका?
अब इस महान भारतीय खिलाड़ी पर बनेगी बायोपिक, खिलाड़ी कुमार को मिलेगा मौका?

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय खिलाड़ियों के जीवन पर फिल्में बनाने का सिलसिला जारी है। एमएस धौनी, सचिन तेंदुलकर, मिल्खा सिंह, मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद अब बैडमिंटन स्टार पुलेला गोपीचंद के जीवन पर भी फिल्म बनने जा रही है। 

loksabha election banner

हाल ही में मौजूदा बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की बायोपिक की घोषणा हुई थी, जिसमें जानी-मानी एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर को लिया जाएगा। अब साइना के कोच और पूर्व भारतीय खिलाड़ी गोपीचंद पर भी एक बायोपिक बनने जा रही है।

आपको बता दें कि ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाले पुलेला गोपीचंद ने बैडमिंटन में भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया था। वह प्रकाश पादुकोण के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थे। गोपीचंद ने बैडमिंटन में चीन का दबदबा खत्म कर भारत को आगे बढ़ाया था। उनके बाद उनके शिष्य यह काम बखूबी कर रहे हैं। अर्जुन अवॉर्ड विजेता गोपीचंद की जिंदगी पर फिल्म बनाने का बीड़ा उठाया है फिल्मकार विक्रम मल्होत्रा ने, जो 'एयरलिफ्ट' और 'बेबी' जैसी हिट फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं। उन्होंने पुलेला की बायोपिक बनाने के राइट्स हासिल कर लिए हैं।

आपको याद होगा कि 'बेबी' और 'एयरलिफ्ट' दोनों फिल्मों में अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी और बॉक्स ऑफिस पर सफलता भी दिलाई थी।  

गोपीचंद की मातृभाषा तेलुगू है, इसलिए उन पर बनने वाली फिल्म को हिंदी के साथ-साथ तेलुगू में भी रिलीज किया जाएगा। खुद गोपीचंद ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा है, 'मैं इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हूं। मुझे विक्रम और उनकी टीम का विजन पसंद आया और मुझे उम्मीद है कि इसके जरिए बैडमिंटन के खेल को पूरी दुनिया में एक नए लेवल पर ले जाने में मदद मिलेगी।'

हैदराबाद स्थित गोपीचंद की बैडमिंटन अकादमी ने साइना नेहवाल, पी.वी. सिंधू और श्रीकांत किदांबी जैसे कई नामी खिलाड़ी इस देश को दिए हैं, जो आज पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं।

विक्रम का कहना है, 'गोपीचंद जैसे महान खिलाड़ी की जिंदगी पर फिल्म बनाने और उनकी कहानी पूरी दुनिया को बताने का मौका मिलना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है। यह एक बड़ी जिम्मेदारी भी है, क्योंकि गोपी की उपलब्धियां केवल प्रेरणादायक ही नहीं है, बल्कि समाज, देश और खेल के प्रति उनका योगदान भी बहुत बड़ा रहा है। हमारी कोशिश रहेगी कि हम उनकी जिंदगी को बहुत प्रामाणिक और प्रभावी तरीके से पर्दे पर पेश कर सकें।' हालांकि गोपी के किरदार के लिए किस अभिनेता को लिया जाएगा, इस बारे में कुछ तय नहीं हुआ है।

विक्रम का कहना है, 'इसका फैसला करना मुश्किल काम होगा, क्योंकि हमें एक ऐसे एक्टर की जरूरत होगी, जिसमें स्पोर्ट्स स्किल्स और ऐक्टिंग के अलावा खुद को गोपी के रूप में ढालने की क्षमता भी हो। हम इस रोल के लिए किसी नए ऐक्टर को भी ले सकते हैं।' 

अगर विक्रम की बातों पर ध्यान दिया जाए और उनकी पुरानी पसंद को देखा जाए तो फिलहाल इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार उर्फ अक्षय कुमार ही इस रोल के लिए सबसे फिट नजर आते हैं। देखना होगा कि भारतीय बैडमिंटन जगत के इस सितारे का किरदार पर्दे पर कौन निभाता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.