Move to Jagran APP

हरिद्वार के इस मंदिर में पुजारी व कर्मचारियों से भिड़े श्रद्धालु, खूब चले लाठी-डंडे; फिर सभी ने मिलकर ऐसे सिखाया सबक

Haridwar News पुलिस के मुताबिक सिद्धपीठ दक्षिण काली मंदिर में रविवार को सहारनपुर के कुछ श्रद्धालु आए थे। मंदिर परिसर में गाड़ी ले जाने पर कर्मचारियों ने उनसे पर्ची कटवाने को कहा। इस बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई। आरोप है कि श्रद्धालुओं ने कर्मचारियों को पीट दिया। इसके बाद पुजारी और कर्मचारियों ने मिलकर आरोपियों को दौड़ाया।

By Mehtab alam Edited By: Aysha Sheikh Published: Mon, 15 Apr 2024 08:16 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 08:16 AM (IST)
हरिद्वार के इस मंदिर में पुजारी व कर्मचारियों से भिड़े श्रद्धालु, खूब चले लाठी-डंडे; फिर सभी ने मिलकर ऐसे सिखाया सबक
मंदिर परिसर में कर्मचारियों से भिड़े श्रद्धालु, पुजारियों से की हाथापाई; फिर सभी ने मिलकर ऐसे सिखाया सबक

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। सिद्धपीठ दक्षिण काली मंदिर में रविवार को श्रद्धालुओं और पार्किंग कर्मचारियों के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि श्रद्धालुओं ने पहले पार्किंग कर्मचारी से मारपीट की। फिर बीच बचाव कराने आए पुजारियों से हाथापाई की। जिसके बाद पुजारी और कर्मचारियों ने मिलकर आरोपितों को खदेड़ा। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। वहीं, दक्षिण पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि ने पूरे प्रकरण के पीछे किसी षडयंत्र का अंदेशा जताया है।

loksabha election banner

सहारनपुर से आए थे श्रद्धालु

पुलिस के मुताबिक, सिद्धपीठ दक्षिण काली मंदिर में रविवार को सहारनपुर के कुछ श्रद्धालु आए थे। मंदिर परिसर में गाड़ी ले जाने पर कर्मचारियों ने उनसे पर्ची कटवाने को कहा। इस बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई। आरोप है कि श्रद्धालुओं ने कर्मचारियों को पीट दिया।

शोर शराबा सुनकर मंदिर के पुजारी भी आ गए और उन्होंने समझाने का प्रयास किया। आरोप है कि श्रद्धालुओं ने उनके साथ भी अभद्रता करते हुए हाथापाई कर दी। इसके बाद पुजारी और कर्मचारियों ने मिलकर आरोपियों को दौड़ाया। सूचना पर चंडी घाट चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और विवाद शांत कराया।

वहीं, इस मामले में दक्षिण पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि का कहना है कि श्रद्धालु बनकर कुछ लोग आए थे, जो सहारनपुर के बताए जा रहे हैं। उन्होंने पुजारी व कर्माचरियों से मारपीट की है। इसके पीछे कोई षडयंत्र हो सकता है।

पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए। इधर, श्यामपुर थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी ली जा रही है। अभी किसी भी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.