Move to Jagran APP

Samrat Chaudhary : 'साफ-सुथरा पैसा दिया...', चुनावी बॉन्ड पर सम्राट चौधरी का आया रिएक्शन; ब्लैक मनी को लेकर ये कहा

Bihar Political News बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने चुनावी बॉन्ड पर अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने साफ-सुथरा पैसा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने चेक के जरिए बॉन्ड में पैसा दिया है तो वह साफ है वह काला धन नहीं है। इसके साथ सम्राट चौधरी ने गृह मंत्री के पक्ष को भी स्पष्ट किया।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 16 Apr 2024 12:22 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 12:22 PM (IST)
Samrat Chaudhary : 'साफ-सुथरा पैसा दिया...', चुनावी बॉन्ड पर सम्राट चौधरी का आया रिएक्शन; ब्लैक मनी को लेकर ये कहा
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी। फोटो- जागरण

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Politics In Hindi चुनावी बॉन्ड को लेकर विपक्ष लगातार भाजपा पर हमलावर है। इस बीच, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने भी चुनावी बॉन्ड पर अपना रिएक्शन दिया है। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि लोगों ने इसमें (चुनावी बॉन्ड) साफ सुथरा पैसा देने का काम किया है। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने साफ कहा है कि अगर किसी ने चेक के जरिए बॉन्ड में पैसा दिया है तो वह साफ है, वह काला धन नहीं है। जो ब्लैक मनी अर्जित करते हैं वह अपराध है। बता दें कि एक दिन पहले सम्राट चौधरी ने विपक्ष पर निशाना साधा था। 

भाजपा अपने संकल्प को पूरा भी करती है- सम्राट चौधरी

सम्राट चौधरी ने भाजपा के संकल्प-पत्र को मोदी की गारंटी बताते हुए कहा कि भाजपा अपने संकल्प को पूरा भी करती है। सम्राट भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। सोमवार को उन्होंने कहा कि इससे पहले 2014 और 2019 में संकल्प-पत्र जारी हुआ था। 2019 के 234 संकल्प थे, जिनमें से 222 पूरे किए गए थे।

उन्होंने कहा कि 223वें संकल्प के तौर पर सीएए पूरा किया गया। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद पंजीकृत अपराधी हैं। वे विकास की बात क्या करेंगे। राजद का प्रथम धर्म ही सनातन संस्कृति का मजाक उड़ाना है। सावन में लालू प्रसाद मटन बनाते हैं और तेजस्वी हेलीकाप्टर में नवरात्र में मछली खाते हैं।

10 लाख रुपये तक ऋण उपलब्ध कराए जा रहे- सम्राट चौधरी

मीडिया संवाद में प्रेस-वार्ता में सम्राट ने कहा कि इस बार संकल्प-पत्र में निवेश से लेकर नौकरी तक का वादा है। गरीबों का कल्याण प्राथमिकता में है और विकसित भारत बनाने का संकल्प है। बिहार में लोगों को रोजगार के लिए सरकार द्वारा ऋण की व्यवस्था की गई है। 10 लाख रुपये तक ऋण उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

विधानसभा के पिछले चुनाव में राजग द्वारा 10 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया गया था। उसके अनुरूप नौकरियां दी जा रही हैं। 2025 तक यह वादा पूरा कर दिया जाएगा।

15 वर्ष के शासन-काल में राजद की सरकार ने 95 हजार लोगों को नौकरियां दी थी। राजग की सरकार में अब तक 7.5 लाख नौजवानों को नौकरी दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें-

Tejashwi Yadav: पीएम मोदी की सभा से पहले तेजस्वी यादव का BJP पर अटैक, पूछ लिए 10 सवाल; अब घमासान तय

मुकेश सहनी ने गुलाब यादव को क्यों नहीं दिया टिकट? JDU ने बताई अंदर की बात, RJD और तेजस्वी यादव से जोड़ा कनेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.