मुजफ्फरपुर, आनलाइन डेस्क। रेलवे भर्ती बोर्ड मुजफ्फरपुर (Railway Recruitment Board Muzaffarpur)की ओर से एनटीपीसी (NTPC CEN 01/2019)को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट है। अब अधिक गंभीर होने की आवश्यकता है। यहां चूक होने का मतलब सफलता से दूर होना ही है। विगत 12 अगस्त को आरआरबी मुजफ्फरपुर (RRB Muzaffarpur)की ओर से विभिन्न केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित टाइपिंग दक्षता परीक्षा (Computer Based Typing Skill Test) का आयोजन किया गया था। प्रथम पाली के दौरान इसमें कुछ तकनीकी बाधा उत्पन्न हो गई थी। इसकी वजह से उस परीक्षा को यानी प्रथम पाली की परीक्षा को रद कर दिया गया था। अब बाेर्ड ने इसकी नई तिथि घोषित कर दी है।

27 अगस्त 2022 को फिर से परीक्षा

रेलवे भर्ती बोर्ड मुजफ्फरपुर की ओर से 16 अगस्त 2022 को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि 12 अगस्त 2022 को प्रथम पाली में आयोजित कंप्यूटर आधारित टाइपिंग दक्षता परीक्षा को रद कर दिया गया था। अब यह परीक्षा 27 अगस्त 2022 को होगी। इसके परीक्षा केंद्र तथा एससी-एसटी अभ्यर्थियों के लिए यात्रा से संबंधित लिंक की जानकारी कल यानी 19 अगस्त 2022 को वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

ई-काल लेटर चार दिन पहले

बोर्ड की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि बताए गए परीक्षा केंद्रों के ई-काल लेटर अभ्यर्थी परीक्षा की तिथि से चार दिन डाउनलोड कर पाएंगे। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को उनलोगों से बचने की सलाह दी गई है जो नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर ठगी करते हैं। यह परीक्षा इंटर और स्नातक स्तर के अभ्यर्थियों के लिए आयोजित की जा रही है। जिसमें सफल होने के बाद इंटर स्तर के अभ्यर्थी जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, ट्रेंस क्लर्क, कामर्शियल कम टिकट क्लर्क पद पर नियुक्त किए जाएंगे। वहीं स्नातक स्तर के अभ्यर्थियों की नियुक्ति ट्रैफिक असिस्टेंट, गुड्स गार्ड, सीनियर कामर्शियल कम टिकट क्लर्क, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइम कीपर, कामर्शियल अप्रेंटिस व स्टेशन मास्टर पद पर होगी।  

Edited By: Ajit Kumar