Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'सबसे ज्यादा कानून तोड़ने वाले नेता हैं लालू यादव', राजद सुप्रीमो पर अब क्यों भड़क गए सम्राट चौधरी

Bihar Political News in Hindi बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव बिहार में अपराधियों के प्रतीक हैं। सम्राट ने कहा कि लालू यादव एक ऐसे नेता हैं जिन्हें उनके अपराध के लिए सजा हुई है। सम्राट ने कहा कि राजद के लिए आरक्षण का मतलब बेटा-बेटी होता है लेकिन हमारे लिए पूरा समाज है।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 17 Apr 2024 08:29 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 08:29 PM (IST)
प्रेसवार्ता कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री ने आइएनडीआइए को घेरा। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि बिहार में अपराधियों के प्रतीक हैं लालू यादव। वह देश के ऐसे एकमात्र नेता हैं, जिन्हें उनके अपराध के लिए सजा हुई है। राजद गुंडों की पार्टी है।

loksabha election banner

लालू के संविधान बचाने वाले बयान को लेकर सम्राट चौधरी ने कहा कि यह बात वे लोग कर रहे हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा कानून तोड़ने का काम किया है। वह कहते हैं कि मोदी आएगा तो संविधान खत्म हो जाएगा। जबकि प्रधानमंत्री कहते हैं कि देश का संविधान उनके लिए गीता एवं रामायण की तरह है। राजद के लिए आरक्षण का मतलब बेटा-बेटी होता है लेकिन हमारे लिए पूरा समाज है।

तेजस्वी यादव के दावों पर किया अटैक

नेता प्रतिपक्ष को निशाने पर लेते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि 17 महीने में तेजस्वी जिस विभाग के मंत्री थे उसमें एक भी वैकेंसी नहीं निकली। शिक्षा विभाग में हम लोगों ने शिक्षकों की बहाली की उनकी सरकार में उसके ऊपर कोई काम नहीं हुआ।

सम्राट चौधरी ने कहा कि 2021 में हमने जो वैकेंसी क्रिएट किया था, उसी आधार पर बहाली हुई और उस पर ये दावा कर रहे हैं। तेजस्वी के माता-पिता बिहार पर 15 वर्ष राज किए लेकिन एक लाख लोगों को भी नौकरी नहीं दे पाए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 7.50 लाख लोगों को नौकरी दी।

तेजस्वी के विभाग ने नहीं निकाली एक भी वैकेंसी: सम्राट

चौधरी ने कहा तेजस्वी यादव केवल नौकरी की बात कर रहे हैं, लेकिन उनके पास पर्यटन, स्वास्थ्य, नगर विकास, पथ निर्माण जैसे पांच विभाग थे, इनमें एक वेकेंसी नहीं निकली। मुख्यमंत्री नीतीश ने वर्ष 2025 तक 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार देने का वादा किया था। अब तो रोजगार के लिए 94 लाख लोगों को दो -दो लाख रुपये भी दिए जा रहे हैं।

ये नेता रहे मौजूद

प्रेसवार्ता में प्रदेश भाजपा के महामंत्री जगन्नाथ ठाकुर, राजेश वर्मा, विधान पार्षद अनिल शर्मा, राष्ट्रीय प्रवक्ता गुरु प्रकाश एवं प्रदेश मीडिया संयोजक दानिश इकबाल उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'भाजपा वालों को डर है कि चाचा कहीं...', तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को लेकर किया बड़ा दावा

Bihar Politics: मिथिलांचल में किसे मिलेगा 'पचपनिया' का साथ? 40 प्रतिशत वोट के लिए NDA और महागठबंधन में सीधी टक्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.