लखनऊ, जागरण संवाददाता। Rajasthan tour package भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) अगले माह शहरवासियों को कराएगा। यह हवाई यात्रा लखनऊ से दिल्ली और फिर दिल्ली से जयपुर के बीच होगी। यात्रा 12 नवंबर से आरंभ होकर 19 नवंबर को वापस समाप्त होगी। राजस्थान की यात्रा का पैकेज आइआरसीटीसी ने मंगलवार को लांच कर दिया। सात रात और आठ दिन की इस यात्रा में तीन सितारा होटलों में ठहरने, खाना और स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था आइआरसीटीसी कराएगा।

इन स्‍थलों की कराई जाएगी सैर 

इस पैकेज में जयपुर में आमेर फोर्ट, जल महल, हवामहल, सिटी महल, जंतर-मंतर एवं बिरला मंदिर, पुष्कर में ब्रहमा जी के मंदिर, जोधपुर में मेहरानगढ किला एवं उनमेद भवन माउंट आबू में नक्की लेक दिलवरा मंदिर, उदयपुर में सिटी पैलेस, सहेलियों की बाड़ी लेक पिचोला भारतीय लोक कला मंडल एवं मोती मगरी का भ्रमण कराया जाएगा। सभी स्थलों का स्थानीय भ्रमण आइआरसीटीसी एसी बसों से कराएगा।

प्रत‍ि व्‍यक्‍त‍ि इतना आएगा खर्च

राजस्थान की यात्रा का पैकेज एक यात्री के होटल में ठहरने पर 47600 रुपये होगा। जबकि यदि दो व्यक्ति एक साथ बुकिंग कराते हैं तो उनके लिए प्रति यात्री 45600 रुपये देना होगा। इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगी।

यहां कर सकते हैं बुकिंग

राजस्थान की यात्रा के लिए पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी के गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित कार्यालय पर की जा सकेगी। इसके अलावा आइआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com पर आनलाइन बुकिंग के साथ हेल्पलाइन नंबर 8287930913/8287930908/8287930902 पर भी संपर्क किया जा सकता है। आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि राजस्थान की यात्रा के पैकेज की बुकिंग शुरू हो गई है। यह हवाई यात्रा होगी जिसमें लखनऊ से दिल्ली और फिर वहां से जयपुर की उड़ान से यात्री अपनी यात्रा कर सकेंगे। यात्रा के बाद वापसी भी इसी माध्यम से लखनऊ तक होगी।

Edited By: Anurag Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट