Move to Jagran APP

Rajasthan Lok Sabha Elections: 'डिब्बा खुलता है तो...', अमित शाह ने जयपुर में किया रोड शो; भाजपा कार्यकर्ताओं पर बरसाए फूल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को जयपुर शहर में रोड शो किया। रोड शो के दौरान शाह के हाथ में भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल का फूल भी था। मार्ग में दोनों तरफ खड़े लोगों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने शाह पर फूल बरसाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दस साल में जो काम किए हैं उससे आम जनता में उत्साह के साथ उनको लाने की चाहत है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Mon, 15 Apr 2024 09:23 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 09:23 PM (IST)
Rajasthan Lok Sabha Elections: 'डिब्बा खुलता है तो...', अमित शाह ने जयपुर में किया रोड शो;  भाजपा कार्यकर्ताओं पर बरसाए फूल
अमित शाह ने जयपुर में किया रोड शो। फोटोः @AmitShah

जागरण संवाददाता, जयपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को जयपुर शहर में रोड शो किया। जयपुर के प्रमुख धार्मिक स्थल सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर से लेकर छोटी चौपड़ तक करीब दो किलोमीटर लंबा रोड शो किया। खुली गाडी में सवार शाह ने मार्ग के दोनों तरफ खड़े आम लोगों व भाजपा कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

loksabha election banner

भाजपा कार्यकर्ताओं ने बरसाए फूल

रोड शो के दौरान शाह के हाथ में भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल का फूल भी था। मार्ग में दोनों तरफ खड़े लोगों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने शाह पर फूल बरसाए। जवाब में शाह ने भी भीड़ की तरफ फूल बरसाए। इस दौरान शाह ने दावा किया कि भाजपा निश्चित रूप से चार सौ पार कर लेंगी।

डिब्बा खुलता है तो.. ये क्या बोले शाह?

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दस साल में जो काम किए हैं, उससे आम जनता में उत्साह के साथ उनको लाने की चाहत है। लोग मोदी को तीसरी बार पीएम बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज करवाएगी। उन्होंने कहा कि हर बार लगता है कि कुछ सीटों पर संघर्ष है, लेकिन जब डिब्बा खुलता है तो मोदी ही जीतते हैं।

शाह के साथ थे सीएम भजन लाल शर्मा

उन्होंने कहा कि जयपुर में भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा को ही नहीं सभी प्रत्याशियों के पक्ष में लोगों का समर्थन मिल रहा है। पुराने जयपुर में सांगानेरी गेट से शुरू हुआ रोड़ शो जौहरी बाजार, बड़ी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार होता हुआ छोटी चौपड़ पर जाकर समाप्त हुआ। करीब डेढ़ घंटे के रोड़ शो के दौरान मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और मंजू शर्मा शाह के साथ खुली गाड़ी में सवार थे।

शाह जहां हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे। वहीं शर्मा,दीया और मंजू हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन कर रहे थे। सीएम खुद अबकी बार चार सौ पार और मोदी जिंदाबाद के नारे लगवा रहे थे।

लोक कलाकारों ने कहीं नृत्य किया तो कहीं स्थानीय वाद्य यंत्र बजाए

रोड़ शो के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोगों में उत्साह देखने को मिला। रोड़ शो के मार्ग पर दोनों तरफ केसरिया पगड़ी पहने भाजपा नेता व कार्यकर्ता भाजपा, मोदी व शाह के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। शाह की गाड़ी के आगे लोक नृत्य एवं नारेबाजी करते हुए भाजपा कार्यकर्ता चल रहे थे। मार्ग में दोनों तरफ राजस्थानी कलाकार कहीं नृत्य कर रहे थे तो कहीं स्थानीय वाध यंत्र बजा रहे थे। लोक गीत गा रहे थे।

प्रसिद्ध कालबेलिया नृत्यांगना गुलाबो ने किया नृत्य

प्रसिद्ध कालबेलिया नृत्यांगना गुलाबो ने अपनी टीम के साथ नृत्य किया। रोड शो के मार्ग पर दोनों तरफ बरामदों की छतों पर खड़े लोगों ने मोदी और शाह के समर्थन में नारेबाजी की। रोड शो के बाद शाह ने एक होटल में चुनावी गणित को लेकर प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की।

नेताओं से लिया फीडबैक

सूत्रों के अनुसार शाह ने प्रदेश की सभी 25 सीटों के बारे में प्रदेश के नेताओं से फीडबैक लिया। विशेषकर पहले चरण में जिन 12 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है,उनके बारे में जानकारी ली और अगले दो से तीन दिन में अपनाई जाने वाली रणनीति को लेकर निर्देश दिए।

यह भी पढ़ेंः पश्चिम एशिया में तनाव को लेकर UN में क्या हुई बातचीत? सुरक्षा परिषद की आपात बैठक में एक-दूसरे से भिड़े इजरायल-ईरान

यह भी पढ़ेंः Electoral Bond को लेकर एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पर टिकी सबकी निगाहें, पुनर्विचार के लिए SC में याचिका दायर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.