अलीगढ़, जागरण संवाददाता । Harduaganj Case : हरदुआगंज में बैरमगढ़ी बंबा से हरदुआगंज स्टेशन तक सात किलोमीटर सड़क का नवीनीकरण होगा। बरसात से पहले सड़क के गड्ढे भरने में की गई खानापूर्ति की खबर Dainik Jagran में फोटो सहित छपने के बाद Public Works Department चौकन्ना हो गया है। उसने मुख्यालय को प्रस्ताव भेजकर 1.83 करोड़ रुपये मांगे हैं। अफसरों का कहना है कि धनराशि मिलते ही काम शुरू करा दिया जाएगा।

बरसात से पहले दुरुस्‍त की गयी थीं सड़कें : Public Works Department ने बरसात से पहले सड़कों के गड्ढे भरने का काम किया था। कुछ सड़कों का बिटुमिन व रोड़ी से पेचवर्क भी हुआ। ऐसी भी सड़कें थीं, जिनके गड्ढे मोरंग या स्टोन डस्ट के स्थान पर मिट्टी में गिट्टी मिलाकर भरे गए थे। यह मिट्टी भी ठेकेदार सड़कों के किनारे से खोदकर डाली थी। इससे गड्ढे हो गए थे। एक बारिश में ही मिट्टी तो गायब हो गई, गिट्टी सड़कों के किनारे इकट्ठी हो गई।

इसमें हरदुआगंज में बैरमगढ़ी बंबा से लेकर Harduaganj Station तक जाने वाली सात किलोमीटर सड़क, इगलास व गौंडा की सड़कें शामिल थी। दैनिक जागरण ने चार अगस्त के अंक में 'एक महीने के अंदर ही फिर गड्ढों में समा गई सड़क' शीर्षक से फोटो सहित खबर छापी थी। खबर छपने के बाद विभाग जेई टेक्निकल को मौके पर भेजकर हरदुआगंज वाली सड़क का एस्टीमेट बनवाया। सड़क के नवीनीकरण के लिए प्रस्ताव लखनऊ मुख्यालय भेजा है।

सड़क के नवीनीकरण के लिए भेजे प्रस्‍ताव : अधिशासी अभियंता योगेश कुमार ने बताया कि हरदुआगंज बंबा के सहारे जाने वाली सड़क के नवीनीकरण के लिए 1.83 करोड़ रुपये का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा है। धनराशि मिलने पर काम शुरू करा दिया जाएगा।

Edited By: Anil Kushwaha