प्रयागराज, जेएनएन। एयरफोर्स मनौरी में तैनात एक जवान से वाट्सएप पर मैसेज भेजकर एक लाख रुपये की रंगदारी मांगने और न देने पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने की धमकी देने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने पूरामुफ्ती थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। अब पुलिस छानबीन कर रही है।

अनजान नंबर से आया था वाट्सएप पर मैसेज

एयरफोर्स कर्मी ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले अनजान नंबर से उनके वाट्सएप पर एक मैसेज आया। उसमें लिखा था कि अगर एक लाख रुपये नहीं मिला तो अगर एक लाख रुपये नहीं दिए तो पत्नी के साथ उसकी तस्वीर को वायरल कर देगा। पत्नी की आपत्तिजनक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने के साथ ही उसे गोली मार दी जाएगी। इतना ही नहीं, धमकी देने वाले ने एयरफोर्स कर्मी की डीपी को अपने मोबाइल में लगाकर मित्रों व परिचितों को आपत्तिजनक बात लिखकर फोटो को भेज रहा है। साथियों के जरिए जवान को किसी साइबर अपराधी की इस करतूत का पता चला तो वह परेशान हो गया। इसके बाद शिकायत दर्ज कराई। पूरामुफ्ती थानाध्यक्ष उपेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि प्रकरण की जांच की जा रही है।

बाबा रामदेव के नाम पर महिला से 42 हजार ठगे

प्रयागराज : बाबा रामदेव के योग शिविर के नाम पर साइबर अपराधी ने अनीता केसरवानी से 42 हजार रुपये ठग लिए। इससे परेशान पीड़िता ने अतरसुइया थाने में मोबाइल नंबर के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया है। अनीता ने पुलिस को बताया कि ककरहाघाट में रहने वाली उनकी सहेली के पास पतंजलि से फोन आया था। योग शिविर में शामिल होने के लिए उन्होंने भी उस नंबर पर संपर्क किया तो हरिद्वार वाले शिविर में आने के लिए कहा गया। इसके बाद वाट्सएप पर आधार कार्ड मांगा गया और पतंजलि योग ग्राम प्राइवेट लिमिटेड का खाता नंबर देकर 42 हजार रुपये मांगे। अनीता ने उस खाते में पैसे भेज दिए, लेकिन जब रसीद मांगी तो युवक टालमटोल करने लगा। ठगी का पता चलने पर अनीता ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई।

Edited By: Ankur Tripathi