जागरण संवाददाता, कैथल : स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिला पुलिस अलर्ट मोड पर है। प्रशासन की तरफ से इस बार कलायत में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा कैथल पुलिस लाइन और गुहला में भी कार्यक्रम होंगे।

समारोह को लेकर पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। लोगों के जान-माल की सुरक्षा और अराजक गतिविधियों को मध्य नजर सुरक्षा की दृष्टि से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। छेड़छाड़, चोरी, छीना-झपटी, चेन स्नेचिग की घटनाओं पर नजर रखते हुए शांति व कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए प्रयास किया जा रहा है। एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि सभी थाना प्रबंधकों द्वारा सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर अपने अपने अधिकार क्षेत्र में पड़ने वाले सभी होटल, लाज, धर्मशाला सहित अन्य धार्मिक स्थानों की जांच की जा रही है। वहां पर ठहरे हुए लोगों की जानकारी प्राप्त की जा रही है। होटल व धर्मशाला प्रबंधकों को उचित दिशा-निर्देश दिए गए है। होटल प्रबंधकों को किसी असामाजिक तत्व व्यक्ति के होटल में ठहरने पर पुलिस को सूचित करने की हिदायत दी गई। कलायत में होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

एसपी ने बताया कि राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह का जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कलायत में किया जाएगा। समारोह में शानदार मार्च पास्ट की प्रस्तुति दी जाएगी। परेड का नेतृत्व डीएसपी रविद्र सांगवान करेंगे। समारोह स्थल पर क्यूआरटी स्ट्राइंकिग रिजर्व, लिफ्टिग पार्टी, बंब डिस्पोजल सहित विभिन्न टीमें तैनात रहेंगी। स्वतंत्रता दिवस समारोह के सुरक्षा के दृष्टिगत करीब 580 कर्मचारी-अधिकारियों की विभिन्न बिदुओं पर ड्यूटी करेंगे। शहर व समीपवर्ती क्षेत्र में विशेष बिदुओं पर स्पेशल नाकाबंदी करके वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है। क्षेत्र में राइडर भिन्न-भिन्न रूटों पर निरंतर गश्त करेंगे। लावारिश गाड़ी, रिक्शा, मोटर साइकिल, अन्य वाहन और ताजी खुदी हुई मिट्टी पर पैनी नजर रहेगी। एसपी ने आमजन से भी अपील करते हुए कहा कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, बाजार, होटल, धर्मशाला में ठहरने का पता चले तो पुलिस को सूचना दें। किसी भी लावारिस वस्तु की सूचना बिना किसी देरी के किसी भी माध्यम से पुलिस को दें।

-----

Edited By: Jagran