संवाद सहयोगी, बमियाल: स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्र में चौकसी और बढ़ा दी है। सरहद से लेकर सेकेंड लाइन आफ डिफेंस तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, ताकि कोई भी असामाजिक तत्व इस क्षेत्र से प्रदेश में प्रवेश न कर सके। क्षेत्र में पुलिस की ओर से विशेष नाकाबंदी की गई है। थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी की ओर से विशेष नाकाबंदी करके हर वाहनों की बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है। सीमावर्ती क्षेत्र में बाहर से आकर काम करने वाले लोगों के आइडी प्रूफ भी चेक किए जा रहे हैं। ग्रामीणों को हिदायत दी जा रही है कि कोई भी बाहरी व्यक्ति क्षेत्र में घूमता दिखाई देता है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

भारत-पकिस्तान सीमा पर बीएसएफ की ओर से हर गतिविधि को गंभीरता से लेते हुए जवानों की ओर से विशेष चौकसी बरती जा रही है। वहीं, सेकेंड लाइन आफ डिफेंस पर जिला पुलिस की ओर से सभी पुलिस नाकों पर तैनात जवानों को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश जारी किए गए हैं। घातक कमांडोज टीम के साथ पुलिस की ओर से क्षेत्र में सर्च आपरेशन भी चलाया जा रहा है ताकि सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जा सके।

बता दें कि यह क्षेत्र पूर्ण रूप से पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर की सीमा से सटा हुआ है। पाकिस्तान की ओर से अकसर अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने की कोशिश की जाती है। बीते समय के दौरान क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से कई बार ड्रोन एक्टिविटी की कोशिश भी की जा चुकी है। हालांकि, मुस्तैद बीएसएफ जवानों द्वारा हर बार पाकिस्तान की नापाक हरकत को नाकाम बनाया गया है। जम्मू-कश्मीर सीमा से सटे होने के कारण भी क्षेत्र में अधिक चौकसी बरती जा रही है। इसी के चलते स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर क्षेत्र में पुलिस और बीएसएफ की ओर से चौकसी के विशेष इंतजाम किए गए हैं। थाना नरोट जयमल सिंह के प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। पुलिस का हर जवान पूरी सतर्कता से ड्यूटी निभा रहा है ताकि 15 अगस्त पर किसी प्रकार की कोई भी गड़बड़ी न हो सके।

Edited By: Jagran