Move to Jagran APP

Odisha Politics: बीजद ने संबलपुर लोकसभा सीट सहित इन विधानसभा क्षेत्रों में बदले प्रत्याशी, जानें अब कौन-कहां से लड़ेगा चुनाव

आगामी चुनाव को लेकर संबलपुर सीट पर जिस खेल की आशंका की जा रही थी आखिर में वह सच साबित हुआ। बीजद के पुरखा नेता प्रसन्न आचार्य के दबाव में आकर आखिर संबलपुर और रेढ़ाखोल विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों की अदलाबदली कर दी गई। पहले संबलपुर विधानसभा के लिए प्रसन्न आचार्य और रेढ़ाखोल विधानसभा के लिए इंजीनियर रोहित पुजारी को उम्मीदवार घोषित किया गया था जिसे बदल दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 17 Apr 2024 11:04 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 11:04 PM (IST)
बीजद ने संबलपुर लोकसभा सीट सहित इन विधानसभा क्षेत्रों में बदले प्रत्याशी। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, संबलपुर। आगामी चुनाव को लेकर संबलपुर संसदीय क्षेत्र में जिस खेला की आशंका की जा रही थी, आखिर में वह सच साबित हुआ। बीजद के पुरखा नेता प्रसन्न आचार्य के दबाव में आकर आखिर संबलपुर और रेढ़ाखोल विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों की अदला बदली कर दी गई।

loksabha election banner

पहले संबलपुर विधानसभा के लिए प्रसन्न आचार्य और रेढ़ाखोल विधानसभा के लिए इंजीनियर रोहित पुजारी को उम्मीदवार घोषित किया गया था, जिसे बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने बुधवार के दिन बदल दिया।

अब, इंजीनियर रोहित पुजारी संबलपुर से और प्रसन्न आचार्य रेढ़ाखोल विधानसभा सीट से चुनाव लडेंगे। गौरतलब है कि रोहित पुजारी वर्ष 2014 और 2019 के चुनाव में रेढ़ाखोल से विधायक चुने गए, जबकि प्रसन्न आचार्य वर्ष 2009 में रेढ़ाखोल से विधायक चुने गए थे।

बीजद की ओर से इस बार प्रसन्न को संबलपुर विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किया गया था, लेकिन रेढ़ाखोल में उनकी गहरी पैठ और संबलपुर में दल के कई गुट होने से प्रसन्न संबलपुर से चुनाव लड़ने को लेकर अनिच्छुक थे और इसी के बाद उन्हें उनकी पसंद के रेढ़ाखोल सीट फिर से दिया गया।

उधर, वर्ष 2009 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी की टिकट से कुचिंडा विधायक बने राजेंद्र छत्रिया हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजद में शामिल हुए थे और बीजद ने उन्हें कुचिंडा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

मंगलवार के दिन, भाजपा छोड़कर बीजद में शामिल संबलपुर के भाजपा लोकसभा सांसद नितेश गंगदेव की पत्नी अरुंधति देवी को बीजद ने देवगढ़ विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

इसी तरह, बरगढ़ जिला के पदमपुर विधानसभा सीट से बीजद ने पुरखा नेता स्वर्गीय विजय रंजन सिंह बरिहा की बेटी वर्षा सिंह बरिहा को दोबारा टिकट दिया है। पिता विजय रंजन की मौत के बाद वर्ष 2022 में हुए उपचुनाव में वर्षा ने पदमपुर विधानसभा का चुनाव जीतकर विधायक बनी थीं।

यह भी पढ़ें: BJD Candidates List: बीजद ने जारी की 9 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, सीएम नवीन पटनायक यहां से लड़ेंगे चुनाव

UPSC रिजल्‍ट से पहले मां ने दुनिया को कहा अलविदा, बेटे का नहीं टूटा जज्‍बा; बिना कोचिंग के हासिल किया दूसरा स्‍थान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.