लाखों की टिप आैर दो बोतल पानी 

रेस्टोरेंट और बार में लोग अक्सर बिल के अलावा वेटर को जो पैसे देते हैं उसे टिप कहा जाता है। ये टिप आमतौर पर छोटी सी रकम होती है जो वेटर की सेवाआें से खुश होने पर दी जाती है। यदि सेवा पसंद ना आये या कर्इ बार खुले पैसों के आभाव में भी लोग टिप नहीं देते, कुछ तो इसे फिजूलखर्च भी मानते हैं। इसके बावजूद कर्इ बार अनोखी घटनायें सामने आती रहती हैं आैर अक्सर सेलिब्रिटीज आैर अमीर लोगों की चौंकाने वाली टिप की रकमों का खुलासा हाुता रहता है। एेसा ही एक बार फिर डेलीमेल की खबर से सामने आया है। खबर के मुताबिक एक शख्स ने दो बोतल पानी ऑर्डर करने के बाद महिला वेटर को लाखों रुपए की टिप दे दी।

यूट्यूब व्लॉगर का कारनामा 

पिछले दिनों अमेरिका के ग्रीनविले में सप डाॅग्स रेस्टोरेंट की महिला वेटर ऐलेना कस्टर खुशी से झूम उठीं जब उन्हें टिप में 10,000 डॉलर मिले। ये रकम 7 लाख भारतीय रुपये के बराबर होती है। पता चला है कि कस्टर को यह टिप मशहूर यूट्यूब व्लॉगर जिम्मी डॉनल्डसन ने दी है। खास बात ये है जिम्मी ने रेस्टोरेंट में सिर्फ दो बोतल पानी ऑर्डर किया था। ऐलेना ने बताया कि जिम्मी रेस्टोरेंट में सिर्फ कुछ देर के लिए आए थे। उन्होंने आते ही दो बोतल पानी का ऑर्डर किया और फिर पैसे रख कर अचानक चले गए। जब बचे हुए वापस करने वे टेबल पर आर्इं तो वे जा चुके थे। 

दोनों ही दयावान 

सबसे मजेदार बात ये है कि जिम्मी आैर एेलेना दोनों ही अपने अपने स्तर पर खासे बड़े दिल वाले हैं। रेस्टोरेंट के मालिक ब्रेट ओलिवेरो के अनुसार जिम्मी एक नेक इंसान हैं, उन्होंने टिप में लोगों को बड़ी रकम देते इस यूट्यूब स्टार को कर्इ बार देखा है, बेशक वे 10,000 डॉलर की नहीं थीं। जिम्मी डॉनल्डसन सोशल मीडिया पर मिस्टर बीस्ट के नाम से मशहूर हैं। उनके यूट्यूब पर 9 मिलियन से ज्यादा सबस्क्राइबर हैं आैर  उनके कर्इ वीडियो पर 5 मिलियन से ज्यादा व्यूज आते रहे हैं। खुद उन्होंने ही बीते साल एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें वह पिज्जा डिलीवरी मैन को 10,000 डॉलर देते हुए नजर आए थे। इसी तरह का रवैया ऐलेना ने भी अपनाया आैर भले ही रकम का ज्यादातर हिस्सा अपने पास रखा, पर काफी कुछ बाकी  रेस्टोरेंट की अन्य महिला वेटर से भी साझा किया। 

 

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप