सबसे छोटी गाय 

अमेरिका के मिसीसिपी में दुनिया की सबसे छोटी गाय देखी गर्इ है।  जिसका वजन महज 4.5 किलो है जो एक पालतू बिल्ली के भार के बराबर ही है। मिरर आैर डेलीमेल आदि ने इस गाय के बारे में खबर को प्रमुखता से जगह दी है आैर उनके अनुसार इस गाय के छोटे आकार आैर कम वजन से उसके मालिक भी हैरान है। वो उसे जांच कराने के लिए मिसीसिपी स्टेट यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ वेटनरी लेकर गए।

एकदम स्वस्थ है नन्हीं गाय 

वैसे तो जब गााय को लेकर अचंभित मालिक मेडिकल कॉलेज ट्रीटमेंट के लिए पहुंचा तो मेडिकल टीम भी हैरान रह गई, लेकिन इसके बाद टीम ने माना कि वजन कम होने के अलावा गाय पूरी तरह से स्वस्थ है। कॉलेज में पूरी जांच पड़ताल के बाद स्पष्ट किया गया कि गाय का सिर्फ वजन सामान्य गायों की तुलना में बहुत कम है, लेकिन यह छोटी सी गाय पूरी तरह से स्वस्थ है। 

सोशल मीडिया पर मिल रहा प्यार 

इसके बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इस अनोखी गाय को जैसे ही सोशल मीडिया पर शेयर किया ये वायरल हो गर्इ आैर लोग इसके दीवाने बन गए। मेडिकल टीम ने अपने फेसबुक पेज पर इस छुटकी गाय की तस्वीर साझा करते हुए कमेंट किया कि उन्हें एक ऐसा केस मिला जिसने उनको भी पूरी तरह से हैरान कर दिया है। ये अनोखा मामला है क्योंकि आम तौर पर सामान्य गाय के वजन से इसका भार लगभग 10 गुना कम है। 

बना #LilBill

फेसबुक पेज पर इस गाय की तस्वीर आते ही लोग इसके फैन बन गए आैर देखते ही देखते #LilBill के साथ ये सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा।सब इस गाय की क्यूटनेस के कायल हो गए आैर लिलबिल की सेहत के लिए प्रार्थना करते हुए अलग से एक फेसबुक पेज तैयार हो गया। इसके बाद मेडिकल टीम ने भी फेसबुक पर लिखा कि लिटिल बिल के संबंध में समय-समय पर जानकारी जारी की जायेगी। उन्होंने कहा कि आप सभी का लिलबिल को इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया बेशक उसका वजन सिर्फ 10 पाउंड के करीब है, लेकिन वो हैल्दी है आैर उसके बारे में अपडेट्स मिलते रहेंगे।

Image courtesy Facebook

 

Posted By: Molly Seth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस