दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हैरानी जता रहे हैं। इस वीडियो में डॉगी ने जिस तरह से अपने कर्तव्यों का निर्वाह किया है, वह काबिलेतारीफ है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि जार्जिया के किसी शहर में सड़क किनारे एक डॉगी का आशियाना है। इससे पहले वह अन्य डॉगी की तरह इधर-उधर भटकता रहता था, लेकिन उसे एक दिन अहसास हुआ कि उसे कुछ अलग करना है। इससे समाज में उसका नाम रौशन होगा।

इसके बाद उसने तरकीबें ढूढ़ने की शुरुआत की, लेकिन उसे कोई कामयाबी नहीं मिली, जिससे वह निराश होने लगा। उन्हीं दिनों उसकी नजर ट्रैफिक हवलदार पर पड़ी। तब उसने सोचा कि अब वह ट्रैफिक हवलदार की ड्यूटी करेगा। इसके लिए वह लोगों को सड़क पार कराएगा, जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा, उसे सबक सिखाऊंगा। उस दिन से डॉगी रोजाना लोगों को सड़क पार कराता है।

अगर कोई गाड़ी तेज़ में आती है तो उस पर भौंक कर उसे रुकने और इंतजार करने के लिए कहता है।इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक स्कूल के कुछ बच्चे जब सड़क पार कर रहे होते हैं तो कुछ गाड़ी वाले अपनी गाड़ी नहीं रोकते हैं। यह देख डॉगी जोर-जोर से भौंकने लगता है। डॉगी का साफ़ इशारा है कि जब तक ये लोग सड़क पार नहीं कर जाते हैं। तब तक आपको इंतजार करना पड़ेगा। वीडियो काफी हास्यास्पद और जागरूक करने वाला है।

वीडियो को वन सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- बच्चों के लिए प्यार! जार्जिया की सड़कों पर एक भटका डॉगी ड्यूटी कर स्कूल के बच्चे की रक्षा कर रहा है, ताकि वह सुरक्षित सड़क पार कर सके। वह हर रोज अपनी ड्यूटी करता है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 5 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं।

Posted By: Umanath Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस