दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक बेहद फनी वीडियो शेयर हो रहा है, जिसे देख आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस वीडियो में यह कहावत चरितार्थ होता है कि नकल में अकल की जरूरत पड़ती है। इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि किसी रिहायशी इलाके में दो नन्हें जानवरों के बीच गहरी दोस्ती है। दोनों एक साथ वक्त बिताते हैं। इस दौरान एक-दूसरे से हर कुछ शेयर करते हैं, साथ ही एक दूसरे की नकल भी करते हैं। इससे इनकी दोस्ती और भी पक्की हो जाती है।

इस वीडियो में भी कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है, जब नन्ही बकरी ने राइनो के साथ दौड़ लगाने की बात की। उस समय बेबी राइनो मान गया, लेकिन उसे नहीं पता नहीं था कि वह दौड़ नहीं पाएगा। फिर भी उसने बकरी के साथ दौड़ लगाने की कोशिश की। इसके बाद दौड़ शुरू हुई। नन्ही बकरी अपनी चाल में ठुमक-ठुमक कर दौड़ लगाई। यह देख बेबी राइनो ने भी उसी अंदाज में दौड़ लगाने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया।

इस क्रम में उसका फनी रूप देखने को मिला। वह जब ठुमक-ठुमक कर दौड़ने की कोशिश करता है तो वह आगे न बढ़कर केवल उसी जगह ठुमकने लगता है। तब तक बकरी आगे चली जाती है। इसके बाद उसे बेबी राइनो की याद आती है तो फिर से वह ठुमक-ठुमक कर वापस आती है। उसके इस ठुमक दौड़ से बेबी राइनो अपना सिर धुनने लगता है। मानो वह कहना चाहता है कि यह मुझसे नहीं होगा।

वीडियो को अक्की ने ट्विटर पर शेयर की है

इस वीडियो को अक्की ने ट्विटर पर शेयर की है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- बेबी राइनो और नन्ही बकरी बेहतर दोस्त है। अक्की के इस वीडियो को अब तक 60 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 1 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 200 सौ से अधिक लोगों ने इसे रीट्वीट किया है, जबकि कुछ लोगों ने कमेंट किए हैं, जिनमें उन्होंने दोनों की जमकर तारीफ की है।

Posted By: Umanath Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस