दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो वाकई में आम इंसान के लिए प्रेरणादायक है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक डॉगी की विदाई भव्य तरीके से की जा रही है। डॉगी सुरक्षा स्क्वाड का सदस्य रह चुका है और वह कर्मशील जानवर है, जो हर पल अपने कर्तव्यों का निर्वाह करना चाहता है।

डॉगी एयरपोर्ट पर कार्यरत था और जब 8 साल की सेवा के बाद वह सेवानिवृत हुआ तो एयरपोर्ट प्रशासन ने अंतिम विदाई दी। इसके लिए एयरपोर्ट पर अंतिम चेकिंग पॉइंट जैसा माहौल तैयार किया गया। सिटिंग चेयर के साथ ढेर सारे गुब्बारे लगाए गए हैं। जबकि कुर्सी के साथ ही एक लगेज बैग भी रखा गया, ताकि डॉगी को फेयरवेल उसी के स्टाइल में दी जा सके।

इसके बाद सब लोग एकदम शांत हो जाते हैं और फिर डॉगी सुरक्षा जांच के लिए आता है। उसे इस बात की खबर नहीं है कि उसकी आज विदाई है। तब वह और दिनों की तरह सुरक्षा जांच में लग जाता है। इसके लिए सबसे पहले वह लगेज बैग की जांच करने में जुट जाता है कि इसमें कोई आपत्तिजनक चीजें तो नहीं हैं। जब वह चेक करता रहता है तो उस समय प्लेइंग बॉल से विदाई दी जाती है। इसके बाद सभी स्टाफ़ ताली और सिटी बजाकर डॉगी को सम्मान देते हैं। वीडियो दिल को छूने वाली है।

Mark Howell ने वीडियो शेयर की है

इस वीडियो को Humor And Animals ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में लिखा है- आज डॉगी का अंतिम दिन है। आठ साल की सेवा के बाद वह सेवानिवृत हो रहा है। अब वह अपने घर में केथ ग्रे के साथ रहेगा। आप देख सकते हैं कि उसे अंतिम विदाई कितने शानदार तरीके से दिया गया है।

वीडियो को 10 लाख लोग देख चुके हैं

Mark Howell के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 10 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और 25 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 6 हजार से अधिक लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। जबकि तकरीबन 300 लोगों ने कमेंट किए हैं, जिनमें उन्होंने डॉगी की तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा है-आपकी सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा।

Posted By: Umanath Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस