तिपहिया में लगी आग 

पीटीआर्इ की एक खबर के अनुसार पिछले दिनों चीन के फ्यूल स्टेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देख कर हर इंसान एक बार तो जरूर दहशत में आ जायेगा। वीडियो में दिखार्इ दे रहा है कि गैस स्टेशन पर एक तिपहिया वाहन फ्यूल भरवाने आता है आैर उसके बाद जैसे ही उसका ड्राइवर गाड़ी स्टार्ट करता है अचानक उसमें आग लग जाती है। गाड़ी पेट्रोल पंप से थोड़ी ही दूर थी। आग लगते ही चालक फौरन गाड़ी छोड़  कर भाग खड़ा होता है। 

पंप अटैंडेंट ने दिखार्इ समझदारी 

इस घटना में सबसे बड़ी बात रही वहां मौजूद पंप की एक कर्मचारी की समझदारी जिसने एक बड़े हादसे को टाल दिया। गाड़ी में आग लगते ही ड्इवर तो भाग गया पर इस कर्मचारी ने तुरंत फायर एक्सटेंग्विशर उठाया और आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। जल्दी ही उसने आग पर काबू पा लिया। उस दौरान एक आैर कर्मचारी भी उसकी मदद के लिए फायर एक्सटेंग्विशर ले कर आगे आता नजर आता है हालांकि उसकी जरूरत नहीं पड़ी। अगर इस कर्मचारी ने होशियारी ना दिखार्इ होती तो बात काफी बिगड़ सकती थी आैर एक खतरनाक हादसा भी हो सकता था। 

पहले भी हुर्इ थी मिलती जुलती घटना 

वैसे इससे पहले  भी चीन से एेसे  ही एक हादसे की खबर आर्इ थी, जब  पेट्रोल पंप पर एक वाहन में आ लग गर्इ थी। उस वक्त वाहन चालक ने समझदारी दिखार्इ थी आैर उसे चला कर पंप से  दूर ले गया था। उस ड्राइवर की भी सोशल मीडिया पर काफी प्रशंसा हुर्इ थी। इस ताजी घटना का भी वीडियो इसी 12 जुलाई को पीपुल्स डेली चाइना ने ट्विटर पर पोस्ट किया था।  जिसके बाद से उस स्मार्ट कर्मचारी की तारीफ में कमेंटस की बारिश हो रही है।  

Posted By: Molly Seth