अनजानी आग से दहशत  

द इंडिपेंडेंट की खबरों की मानें तो इस सप्ताह के शुरू में एक दिन इंग्लैंड में डर्बीशायर के पास अचानक आसमान पर आग उड़ती नजर आने लगी। लोगों को समझ में तो कुछ नहीं आया आैर सब आेर दहशत फैल गयी। लोग देख कर हैरान थे कि ऐसा कैसे हो रहा है। अचानक लगी इस आग के बाद लपटें उड़ कर आसमान की ओर जाने लगीं। इस घटना वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो मंगलवार को फेसबुक पर अपलोड किया गया।

अग्निशमन विभाग ने साझा किया वीडियो 

लगभग 4 लाख बार देखे जा चुके इस वीडियो को 5 हजार शेयर्स और 1 हजार से ज्यादा रिएक्शन्स मिल चुके हैं। इसे खुद लीसेस्टरशायर के फायर आैर रेस्क्यु सेवा ने साझा किया है। बताया जा रहा है कि जहां ये हादसा एक प्लास्टिक फैक्ट्री में हुआ था। उसके पास एक इमारत भी थी और कुछ ट्रक भी खड़े हुए थे। जाहिर है कि ये एक भयानक हादसे का शक्ल ले सकती थी मगर इसके बावजूद किसी भी जान माल के नुकसान की खबर नहीं सुनार्इ दी है। 

25 मील दूर से नजर आ रहा था धूंआ

खबर में बताया गया है कि आग इतनी भयानक थी कि उससे उठ रहा धूआं करीब 25 मील दूर से देखा जा सकता था। साथ की आग की लपटें भी आसमान में करीब 50 फीट ऊपर तक चली गई थीं। वहां इस आग के बवंडर को फायरेंडो का नाम दिया गया है। आग सुबह सवेरे 1.20 मिनट पर लगी बतार्इ जा रही है। 

Image and video courtesy Facebook

 

By Molly Seth