Move to Jagran APP

फिल्मी स्टाइल में शेर ने शिकार के लिए बीच सड़क पर दिया धरना...

इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक शेर जंगल में रास्ते पर पत्थर की आकार में अपने शरीर को रखकर घात लगा रहा है। तभी एक हिरण वहां से गुजरती है और सड़क पार कर दूसरी तरफ जाना चाहती है।

By Umanath SinghEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 05:04 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 05:04 PM (IST)
शेर सड़क पर घात लगा कर बैठा हुआ है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में शेर की चतुराई काम नहीं आती है। वीडियो बेहद ही हास्यास्पद है। इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक शेर जंगल में रास्ते पर पत्थर की आकार में अपने शरीर को रखकर घात लगा रहा है। तभी एक हिरण वहां से गुजरती है और सड़क पार कर दूसरी तरफ जाना चाहती है। हिरण खतरे से सतर्क है, क्योंकि उस स्थान पर आए दिन कोई न कोई घटना जरूर घटती है, जिसमें शेर अथवा चीता जंगली जानवरों पर आक्रमण करते हैं।

loksabha election banner

आज भी शेर सड़क पर घात लगा कर बैठा हुआ है। हालांकि, जब हिरण सड़क पर पहुंचती है, तो एक पल के लिए सहम जाती है। उसे लगता है कि शायद शिकारी जरूर ही घात लगाए बैठा होगा। इसके बाद वह इधर-उधर सिर घुमा कर देखती है। फिर भी उसे कुछ नजर नहीं आता है। तभी उसे एहसास होता है कि कोई शिकारी आसपास है और वह नजर घूमाती है, तो बीच सड़क पर पत्थर के आकार में शेर को बैठा देखती है। इसके बाद हिरण पलक झपकते ही वहां से नौ दो ग्यारह हो जाती है। वहीं, शेर सड़क पर खड़ा होकर अपने आप को कोसने लगता है कि आज फिर से उसे खाली हाथ लौटना पड़ेगा। वीडियो बेहद ही ज्ञानवर्धक है। इस वीडियो से यह सीख मिलती है कि राह चलते आगे-पीछे, दाएं-बाएं, उपर-नीचे सभी दिशाओं में देखना चाहिए।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुधा रमन ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से रीट्वीट किया है।  इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1 लाख 55 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं,  तकरीबन 10 हजार लोगों ने पसंद किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट किया है, जिसमें उन्होंने शेर की चतुराई पर अफसोस व्यक्त किया है।

Image Courtesy: यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट सुधा रमन से ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.