दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख आप जरूर मुस्करा उठेंगे। इस वीडियो में पुरानी कहावत जैसी करनी वैसी भरनी चरितार्थ साबित होती है। वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक ऊंट सजधज के किसी मेले में जा रहा है। वह बेहद खूबसूरत दिख रहा है। ऊंट यह सोच मन ही मन मग्न हो रहा है और देसी और विदेशी दोनों स्टाइल में रैंप वॉक की तरह वाकिंग कर आगे बढ़ रहा है। ऊंट बेहद प्रसन्नचित है। जिस गली-मोहल्ले से गुजर रहा है। बच्चे देखकर ताली और सीटी बजा रहे हैं। साथ ही शोरगुल कर ऊंट का अभिवादन कर रहे हैं।

ऊंट अपनी तारीफ देखकर प्रफुल्लित हो रहा है। इससे ऊंट की चाल और मस्तानी हो रही है। हर गली और नुक्कड़ पर ऊंट को देख बच्चे खुश रहे हैं। आस पड़ोस की दादी-नानी भी छोटे बच्चे को लेकर सड़क पर आ रही हैं। ऊंट के गले में घंटी टंगी है, जो ऊंट की चाल के साथ मधुर आवाज निकाल रही है। दृश्य बेहद प्यारा है। तभी ऊंट एक संकरी गली में पहुंचता है। अपनी मस्तानी चाल के साथ आगे बढ़ रहा होता है।

उस वक्त एक युवक ऊंट की विपरीत दिशा से आ रहा होता है। वह ऊंट को प्रसन्न देखकर कुंठित होता है। उसके मन में शरारत सूझती है। इसके बाद वह पीछे से ऊंट की दुम को पकड़ना चाहता है। हालांकि, ऊंट आज बेहद खुश और वह किसी प्रकार का खलल नहीं चाहता है। इसके बावजूद वह युवक पीछे से ऊंट की दुम पकड़ने की कोशिश करता है। युवक की मंशा को ऊंट पहले ही भांप लेता है।

जब युवक ऊंट की दुम पकड़ता है। उसी समय ऊंट पिछले पैर से युवक को एक लताड़ मारता है। इससे युवक धड़ाम से जमीन पर नीचे गिर जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिराफ और ऊंट विपरीत दिशा में लताड़ मार सकता है। इस लताड़ से दुश्मन पर जोरदार प्रहार होता है। कई बार दुश्मन बुरी तरह से घायल भी हो जाता है। ऊंट की लताड़ को युवक सह नहीं पाता है। वीडियो देख ऐसा लगता है कि युवक को गंभीर चोट लगी है।

इस वीडियो को सुशांत नंदा ने शेयर की है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को 9 हजार बार देखा गया है और 1 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वहीं, कुछ लोगों ने कमेंट कर युवक की आलोचना और ऊंट की तारीफ की है।

Image Credit: IFS Sushant Nanda

Edited By: Umanath Singh