नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हंसते- हंसते लोपटपट हो जाएंगे। यह वीडियो भले ही हास्यास्पद है, लेकिन ज्ञानवर्धक है। इस वीडियो से सीख मिलती है कि हमेशा कार्यरत रहना चाहिए। एक बार प्रैक्टिस छूटने के बाद लय पाना मुश्किल होता है। इसके लिए विषम परिस्थिति में भी प्रैक्टिस करनी चाहिए। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि प्रैक्टिस छूटने के बाद लोगों को काम करने में कितनी दिक्कत आ रही है। इस वीडियो में कई सीन को दिखाया गया है और सभी दृश्यों को लॉकडाउन से जोड़कर दिखाया गया है।

-इस वीडियो के पहले फुटेज में दिख रहा है कि एक महिला ग्राइंडर में जूस बना रही है। उस समय महिला ग्राइंडर की ढ़क्कन लगाना भूल जाती हैं और स्विच ऑन कर देती हैं। फिर क्या- मिक्सर से जूस निकलकर महिला के चेहरे पर बिखर जाता है।

-दूसरे फुटेज में देख सकते हैं कि मकान की पेंटिंग करने वाला व्यक्ति सीढ़ी पर चढ़कर खिड़की को खोलने की कोशिश कर रहा है। तभी उसका ध्यान भटक जाता है और उसके कदम लड़खड़ा जाता है। इस दौरान व्यक्ति का पांव सीढ़ी से खिसक जाता है। फिर क्या- व्यक्ति बिना वक्त बर्बाद करके सीधे नीचे पहुंच जाता है। व्यक्ति को सीढ़ी से गिरने से चोट भी लगती है।

-तीसरे फुटेज में दिख रहा है कि एक माली बगीचे यानी गार्डन की सफाई ग्रास कटर की मदद से कर रहा है। उस समय अनजाने से माली ग्रास कटर की स्पीड बढ़ा देता है। फिर क्या-ग्रास कटर माली को जमीन की सैर करा देती है।

-इसके अगले फुटेज में तो और भी जबरदस्त और फनी सीन है। इस फुटेज में दिख रहा है कि एक मोटा आदमी ऑफिस में काम कर रहा है। तभी व्यक्ति अंगड़ाई लेने की सोचता है। उस समय व्यक्ति को यह भूल जाता है कि वह लॉकडाउन के दौरान घर में नहीं है, ब्लकि ऑफिस में है। फिर क्या-व्यक्ति कुर्सी पर पीछे झुकने की कोशिश करता है और कुर्सी वजन नहीं सह पाती है। इस वजह से कुर्सी टूट जाती है। व्यक्ति औंधे मुंह फर्श पर गिर जाता है। वीडियो देख ऐसा लग रहा है कि व्यक्ति को चोट भी लगी है।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- वर्क फ्रॉम होम के बाद काम पर लौटने का नजारा। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 4 हजार बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद और कंमेटस किए हैं।

Image Courtesy: यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट Rupin Sharma IPS से ली गई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप