ट्रैफिक हुआ आउट आॅफ कंट्रोल

बीते साल के आखिर में अमेरिका के न्यू जर्सी के एक हार्इवे पर अनोखा नजारा देखने को मिला। घटना वहां के ईस्ट रूथरफोर्ड के हाईवे की बतार्इ जा रही है। वहां सड़क पर नोट उड़ते दिखार्इ दिए आैर इन नोटों को उठाने के लिए वहां भगदड़ मच गई। जिसके चलते बीच हाईवे पर दो एक्सीडेंट भी हो गए। न्यूयाॅर्क टाइम्स की मानें तो इससे यातायात भी बाधित हुआ। इससे जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहे हैं।

पुलिस सूत्रों ने की खबर की पुष्टि

इस खबर की पुष्टि करते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ब्रिंक कंपनी के एक ट्रक में 5 लाख डॉलर यानि करीब 3.59 करोड़ रुपए रखे थे। अचानक कार का एक आेर का दरवाजा खुल गया आैर उसमे 2.15 करोड़ रुपए के नोट उड़ गए। इन्हीं को लूटने के लिए लोगों ने हाईवे के बीच में ही कार पार्क कर दीं, आैर पैसे लूटने लगे। बताया जा रहा है कि ब्रिंक कंपनी के ट्रक का दरवाजा सही से बंद नहीं हुआ था। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब लोगों को सड़क पर नोट गिरे दिखे तो वे पागलों की तरह उन्हें उठाने के लिए भागने लगे। इन लोगों को किसी की परवाह नहीं थी। इनका दावा है कि नोट उठाने वालों में पुलिसकर्मी भी शामिल थे।

अब भी नहीं मिले कुछ रुपये

अमेरिकी समाचार साइट एनजे डाॅट काॅम के अनुसार करीब 10,000 डाॅलर वापस मिल गए हैं, इसके बावजूद काफी रकम अब भी वापस आनी बाकी है। बरामद ना होने वाली राशि करीब 300,000 डाॅलर बतार्इ जा रही है। पिछले बृहस्पतिवार को करीब 7,000 डाॅलर वापस आये आैर उसके अगले दिन यानि शुक्रवार को 3,000 डाॅलर बरामद हुए। स्थानीय पुलिस शेष रकम की वापसी के प्रयासों में लगी हुर्इ है।

Image courtesy social media

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप