Move to Jagran APP

अमेरिकी रेस्त्रां की अनोखी टैग लाइन खाने की ही नहीं बच्चों की भी डिलीवरी में करते हैं मदद

एक अमेरिकी रेस्टोरेंट ने हाल ही में अपनी नर्इ टैग लाइन बनार्इ है जिसमें कहा गया है कि खाना ही डिलीवर नहीं करते हम बच्चे की डिलीवरी में मदद भी करते हैं।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 03:14 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 03:44 PM (IST)
अमेरिकी रेस्त्रां की अनोखी टैग लाइन खाने की ही नहीं बच्चों की भी डिलीवरी में करते हैं मदद

नवजात को आजीवन फ्री खाना देगा रेस्टोरेंट 

loksabha election banner

आपको लग रहा है कि ये कार्इ मजाक है या कोर्इ नये किस्म का व्यापार, तो एेसा कुछ भी नहीं है बल्कि एक खूबसूरत घटना का बेहद शानदार अंजाम है। दरसल अमेरिका के टैक्सास के पास एक मशहूर रेस्टोरेंट चिक-फिल-ए ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट साझा की है जिसके साथ उसने कमेंट किया है कि 'हम सिर्फ खाना ही नहीं डिलीवर करते, बच्चों की डिलीवरी करने में भी मदद करते हैं।' इस पोस्ट में एक बच्ची की तस्वीर भी है। इसके पीछे की कहानी बेहद मजेदार है। इस रेस्टोरेंट के बाथरूम में इसी महीने की 17 जुलाई को एक महिला फाॅलन ग्रिफिन ने बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म के बाद रेस्टोरेंट ने तोहफे के तौर पर बच्ची के लिए सर्टिफिकेट जारी किया कि अब से जीवन भर वो यहां खाना मुफ्त खा सकेगी। साथ ही रेस्टोरेंट ने वादा किया कि वे बच्ची को उसका पहला जाॅब भी देंगे।

पिता ने खुद सुनार्इ कहानी

इस पूरी घटना को बच्ची के पिता रॉबर्ट ग्रिफिन ने अपने फेसबुक पेज पर विस्तार से बताया है। राॅबर्ट का पोस्ट काफी तेजी से वायरल हुआ आैर लोगों ने इसे काफी पसंद किया। राॅबर्ट ने, जो अपनी पत्नी को उनके निक नाम मैगी से बुलाते हैं, पूरा किस्सा बयान करते हुए कहा कि वे दोनों बेाब्री से अपने आने वाले बच्चे का इंतजार कर रहे थे। मैगी पूरे समय की गर्भवती थीं जब एक दिन वे अपने अपनी बेटियों को अपने पारिवारिक मित्र के पास रेस्टोरेंट चिक-फिल -ए में छोड़ कर आगे जाने वाले थे। रास्ते में ही मैगी ने उनसे पेट दर्द की शिकायत करनी शुरू कर दी आैर जब वे रेस्टोरेंट में रुके तो वे बाथरूम जाने के लिए कह कर चली गर्इ। कुछ देर बाद उन्होंने जाने के लिए पत्नी को देखा तो मैनेजर ने बताया कि वे बाथरूम में दर्द से चिल्ला रही थीं। जांच से पता चला कि बच्चा जन्म लेने वाला है।  




खुद करवाया बच्चे का जन्म 

राॅबर्ट के अनुसार बच्चे का सिर बाहर आने लगा था तो उन्होंने खुद ही अपनी पत्नी की मदद करने का फैसला लिया आैर मैनेजर को तुरंत एंबुलेंस मंगवाने के लिए कहा। हालाकि बच्ची की गर्दन के चारों तरफ एंबिलिकल काॅर्ड दो बार लिपटी हुर्इ थी पर राॅबर्ट ने उसे धीरे से छुड़ा लिया आैर बच्ची की सामान्य डिलीवरी करवार्इ। इस बीच रेस्त्रां के मैनेजर ने एंबुलेंस भी बुलवा ली। पहली बार चिक-फिल -ए में किसी बच्चे के जन्म से उत्साहित मैनेजर ने कहा कि वे डिलीवरी करते रहते हैं पर इस तरह की डिलीवरी पहली बार हुर्इ है। बच्ची का नाम ग्रेसलिन मे वॉयलेट ग्रिफिन रखा गया आैर सोशल मीडिया पर उसे चिक-फिल-ए बर्थ कह रहे हैं। इस पोस्ट को करीब 3 लाख लोगों ने लाइक किया है। 

Image and story courtesy facebook


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.