एक घर में 17 सांप 

फाॅक्स न्यूज के हवाले से एक मिली एक खबर के अनुसार वर्जीनिया के एक इलाके में रहने वाले शख्स के घर में 17 सांप बरामद हुए हैं। इस घर से जब दर्जनभर से ज्यादा ये सांप निकले तो वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए। खास बात ये है कि ये सभी सांप रैटलस्नेक यानि नाग प्रजाति के थे और जहरीले भी थे।

कैसे पहुंचे इस घर में 

वर्जीनिया की रेनडॉल्फ काउंटी में प्राकृतिक संसाधन पुलिस को किसी ने सूचना दी कि यहां पर एक घर में बड़ी संख्या में रैटेलस्नेक मौजूद हैं। हालाकि तब तक पुलिस को यह नहीं मालूम था कि ये तादात कितनी है। यही वजह जब पुलिस ने जांच की तो वो सन्न रह गए क्योंकि गिनती उनकी उममीद से बेहद ज्यादा थी। वो हैरान थे कि, आखिर इतने सांप इस घर में कैसे आये। तब पता चला कि घर में रहने वाले ने गैर कानूनी तरीके से पास के जंगल से उन्हें पकड़ा है। 

सांप पकड़ने वाला हुआ गिरफ्तार

वेस्ट वर्जीनिया की प्राकृतिक संसाधन पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जिस घर में सांप मिले थे उसके मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर सांपों को जंगल से अवैध रूप से पकड़कर घर में रखने का आरोप लगाया गया है। वर्जीनिया में केवल एक ही रैटलस्नेक को आप आधिकारिक तौर पर रख सकते हैं, वो अध्ययन के लिए आैर उसकी लंबार्इ 42 इंच या उससे अधिक होनी चाहिए। जबकि सूत्रों का कहना है कि इन सभी सांपों की लंबार्इ भी 42 इंच से कम थी। बाद में पुलिस ने सांपों को जंगल में उसी स्थान पर छोड़ दिया जहां से उन्हें पकड़ा गया था।   

Posted By: Molly Seth