Move to Jagran APP

Optical Illusion: अगर आप भी मानते हैं कि चील से तेज हैं आपकी आंखे, तो तस्वीर में छिपे डाइस को खोजें

ऑप्टिकल इल्यूजन हल करने से आपका दिमाग एक्टिव होता है। इल्यूजन का मतलब होता है छलावा और इस गेम में तस्वी के जरिए आपके दिमाग को छलने की ही कोशिश की जाती है। आज हम आपके लिए एक ऐसा ही चैलेंज लाए हैं जिसे हल करने में आपको काफी मजा आने वाला है। जानें क्या है आज के ऑप्टिकल इल्यूजन का चैलेंज।

By Swati Sharma Edited By: Swati Sharma Published: Mon, 18 Mar 2024 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 07:03 PM (IST)
Optical Illusion: अगर आप भी मानते हैं कि चील से तेज हैं आपकी आंखे, तो तस्वीर में छिपे डाइस को खोजें
तस्वीर में छिपे डाइस को खोजें 5 सेकंड में

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन एक छलावे का गेम है, जिसमें आपकी नजरों को कुछ और दिखता है, लेकिन हकीकत कुछ और होती है। इस शब्द इल्यूजन का मतलब ही छलावा होता है, जिसमें व्यक्ति का दिमाग चक्कर में पड़ जाता है। यह एक बेहतरीन ब्रेन एक्सरसाइज है, जिसे हल करने से दिमाग काफी एक्टिव रहता है और ऑब्जरवेशन स्किल और रीजनिंग स्किल भी काफी बेहतर होती है। इसलिए ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करने से दिमाग की सेहत बेहतर रहती है।

loksabha election banner

इसकी मदद से आप अपनी नजरों की परीक्षा भी कर सकते हैं कि आप आंखें कितनी तेज हैं। इसलिए अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आपकी नजरें और दिमाग कितने तेज हैं, तो आपको आज का ऑप्टिकल इल्यूजन हल करने की कोशिश करनी चाहिए। आज का चैलेंज काफी मजेदार है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि इसके कारण आपको नाकों चने चबाने पड़ जाएं। तो आइए जानते हैं क्या है आज के ऑप्टिकल इल्यूजन का खास चैलेंज।

क्या है आज का चैलेंज?

आज के ऑप्टिकल इल्यूजन में आपके सामने एक तस्वीर दी गई है, जिसमें कई रंग-बिरंगे बटन हैं। ये बटन अलग-अलग आकार और रंग के हैं। पहली नजर में तो आपको इन्हें देखकर लगेगा कि ये सारे बटन ही हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। इनमें कहीं एक डाइस (Dice) छिपा हुआ है, जिसे 5 सेकंड में खोजना ही आपका आज का चैलेंज है।

क्या मिला आपको इसका जवाब?

अगर आपको ये डाइस मिल गया है, वह भी 5 सेकंड में तो बधाई हो, आपकी आंखें चील को भी मात दे सकती हैं, लेकिन अगर आप अभी तक उस डाइस को नहीं खोज पाए हैं, तो हम आपकी मदद कर देते हैं। इस तस्वीर को ध्यान से देखेंगे, तो आपको पता चलेगा कि दाईं ओर नीचे की तरफ एक संतरी रंग का डाइस है। इसे हमने सफेद रंग से मार्क भी कर दिया है, ताकि आप आसानी से इसे खोज पाएं।

Picture Courtesy: Bright Side


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.