Move to Jagran APP

Optical Illusion: आपकी भी हैं तेज आंखें, तो 15 सेकंड में ढूंढ निकालिए तस्वीर में छिपा उल्लू

आज के लाइफस्टाइल में समय-समय पर दिमाग की एक्सरसाइज करते रहना काफी जरूरी है। इससे आपकी रीजनिंग और ऑब्जरवेशनल स्किल्स स्ट्रांग होती हैं। आज का ऑप्टिकल इल्यूजन भी इस मामले में बेहद खास है। यहां हम आपके लिए खंडहर की एक तस्वीर लेकर आए हैं जिसमें एक उल्लू छिपा हुआ है और इसे खोजकर निकालने के लिए आपको मिलेंगे सिर्फ 15 सेकंड।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Published: Sun, 24 Mar 2024 01:17 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2024 01:17 PM (IST)
Optical Illusion: आपकी भी हैं तेज आंखें, तो 15 सेकंड में ढूंढ निकालिए तस्वीर में छिपा उल्लू
Optical Illusion: आपकी भी हैं तेज आंखें, तो 15 सेकंड में ढूंढ निकालिए तस्वीर में छिपा उल्लू

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन एक मजेदार गेम है, जिससे आप अपने तेज दिमाग और आंखों का टेस्ट ले सकते हैं। इस माइंड एक्टिविटी का इस्तेमाल दिमाग को एक्टिव बनाने के लिए किया जाता है। खासतौर से बच्चों के लिए इस तरह की गेम्स काफी फायदेमंद होती है, इससे उनके ब्रेन को फास्ट काम करने की डायरेक्शन मिलती हैं। वैसे हर उम्र के लोगों के लिए ये आई क्यू परीक्षण का बढ़िया विकल्प है। सोशल मीडिया पर आपने भी कई तरह के इल्यूजन देखे होंगे। ऐसे में आज का हमारा चैलेंज भी काफी स्पेशल है, जिसमें आपको तस्वीर में छिपे उल्लू को खोजकर निकालना है। आइए देख लीजिए आज का चैलेंज।

loksabha election banner

15 सेकंड में खोजिए 'उल्लू'

आज हम आपके लिए एक खास चैलेंज लेकर आए हैं, शायद इसे सुलझाने में आपको थोड़ी मुश्किल हो, लेकिन इस चैलेंज को हल करने में आपको काफी मजा आने वाला है।

आपके सामने खंडहर की एक तस्वीर है, जहां एक उल्लू छिपा हुआ है। पहली नजर में इसे पकड़ पाना मुश्किल है, लेकिन अगर आप ध्यान से देखेंगे, तो उल्लू को ढूंढना कोई मुश्किल काम नहीं है।

अगर आप इस चैलेंज को हल कर देते हैं, तो साबित हो जाएगा, कि आपकी आंखें भी बहुत तेज हैं, जिनसे कोई चीज छिप पाना आसान काम नहीं है। तो चलिए बताइए, आपने गौर से देख ली यह तस्वीर? आपके पास इस उल्लू को खोजने के लिए हैं 15 सेकंड, और समय शुरू होता है अब। 15, 14, 13, 12, 11, 10, 9, 8, 7, 6, 5, 4, 3, 2, 1.

क्या आप ढूंढ पाए तस्वीर में छिपा उल्लू? अगर हां, तो आपको बहुत-बहुत बधाई और अगर आप नहीं समझ पाए कहां बैठा है उल्लू, तो भी कोई बात नहीं, परेशान मत होइए। यहां हम बताते हैं आपको इस गेम का सही जवाब।

ये रहा 'उल्लू'

नीचे दी गई इस तस्वीर में आप खंडहर में बैठा उल्लू देख सकते हैं।

Image Source: Caters


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.