Move to Jagran APP

Optical Illusion: तस्वीर में छिपे '3 अंतर' को 30 सेकंड में खोज कर दीजिए अपनी होशियारी का सबूत

ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में छिपी चुनौतियों को सुलझाने का एक टेस्ट होता है जिसमें न सिर्फ दिमाग को तेजी से काम करने की ट्रेनिंग मिलती है बल्कि ऑब्जरवेशन स्किल्स भी बेहतर होते हैं। अगर आप भी मानते हैं कि आपकी तेज आंखों से कुछ छिप नहीं सकता है तो आज का यह चैलेंज सिर्फ आप ही के लिए है। आइए इसे हल करके दे दीजिए अपनी होशियारी का सबूत।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Published: Fri, 19 Apr 2024 02:57 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 02:57 PM (IST)
Optical Illusion: तस्वीर में छिपे '3 अंतर' को 30 सेकंड में खोज कर दीजिए अपनी होशियारी का सबूत

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Optical Illusion: दिमाग को तेज और एक्टिव बनाने के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन काफी मजेदार गेम होता है। इस चैलेंज में हम आपके सामने आज एक ऐसी तस्वीर लेकर आए हैं, जो आपके भी पसीने छुड़ा कर रख देगी। अगर आपका दिमाग भी चीजों की बारीकी को पकड़ लेता है, तो इसका सही जवाब खोजने में आपको ज्यादा समय भी नहीं लगेगा। आइए देख लीजिए आज का दिलचस्प चैलेंज।

loksabha election banner

30 सेकंड में ढूंढिए '3 अंतर'

आज का यह चैलेंज आपके लिए काफी मजेदार रहने वाला है। इसका जवाब खोजने में आपको मजा तो आएगा, लेकिन ये बात भी पक्की है कि इसमें कई लोगों को मुश्किल का सामना भी करना पड़ सकता है। आज के चैलेंज में आपके सामने एक लड़की की दो तस्वीर हैं, जो अपनी बकरी के साथ दिखाई दे रही है।

पहली नजर में देखने में ये दोनों तस्वीरें भले ही एक जैसी दिखाई दें, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी, कि इनमें एक-दो नहीं, बल्कि पूरे 3 फर्क छिपे हुए हैं और इन्हीं को , 30 सेकंड में ढूंढना आपका आज का चैलेंज है। देख लीजिए ध्यान से दोनों तस्वीर। आपका समय शुरू होता है अब। 30, 29, 28... 10, 9, 8, 7, 6, 5, 4, 3, 2 और 1. बस अब रुक जाइए।

आप दिए गए वक्त में ढूंढ पाए, इस तस्वीर में छिपे तीन तो बहुत-बहुत बधाई। अगर आप नहीं जान पाए, इसका जवाब तो भी कोई बात नहीं, हम आपको यहां इसका सही जवाब भी बताएंगे।

ये रहे '3 अंतर'

यहां नीचे दी गई तस्वीर में आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन का जवाब देख सकते हैं।

Source: YouTube


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.