Move to Jagran APP

Optical Illusion: महज 6 सेकेंड्स में ढूंढना है तस्वीर में छिपा पंख, बहुत कम ही लोग पूरा कर पाए हैं यह चैलेंज

Optical Illusion ऑप्टिकल इल्यूजन आज के मॉडर्न टाइम का एक दिलचस्प गेम है जिसे हल करने से मनोरंजन तो होता ही है साथ ही दिमाग के लिए भी फायदेमंद साबित होता है। चलिए देखते हैं आज के ऑप्टिकल इल्यूजन में क्या है।

By Ritu ShawEdited By: Ritu ShawPublished: Sun, 04 Jun 2023 01:43 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 01:43 PM (IST)
Optical Illusion: महज 6 सेकेंड्स में ढूंढना है तस्वीर में छिपा पंख, बहुत कम ही लोग पूरा कर पाए हैं यह चैलेंज
तस्वीर में छिपा है एक पंख, महज 6 सेकेंड्स में ढूंढकर दिखाएं

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: तस्वीरों का हमारे दिमाग पर बहुत गहरा असर पड़ता है। कहते हैं कि अगर आपको कुछ याद करना हो, तो उसे लिखकर पढ़ें ताकि वो छवि दिमाग में बैठ जाए। लेकिन कुछ तस्वीरें ऐसी भी होती हैं, जो आपको भ्रमित तो करती हैं लेकिन इससे आपका दिमाग भी तेज बनता है। इसे ऑप्टिकल इल्यूजन कहते हैं। इससे चीजों को देखने की क्षमता को चुनौती मिलती है और दिमाग को क्रिएटिव सोचने के लिए पुश मिलता है।

loksabha election banner

ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज

हर रोज की तरह आज भी हम आपके लिए एक नया ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज लेकर आए हैं। ब्रेन की क्षमता की जांच करने वाला ये खेल देखने में जितना आसान लगता है असल में उतना ही मुश्किल होता है। दरअसल, ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को पूरा करने के कुछ नियम होते हैं, जिसके तहत आपको इसे सुलझाना होता है। आपको एक निर्धारित समय सीमा दी जाती है, जिसके अंदर आपको क्विज को सॉल्व करना पड़ता है। इसके लिए आप चाहें तो अपने सामने टाइमर लगाकर रख सकते हैं, जिससे कि आपको समय का सही अंदाजा मिलता रहे।

6 सेकेंड्स में पूरा करें चैलेंज

अगर आप वास्तव में अपने आईक्यू लेवल को जानना चाहते हैं, तो इसका पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है आज का चैंलेज। नीचे एक तस्वीर दी गई है, जिसमें एक छिपे हुए पंख को ढूंढना है। ऐसा करने के लिए आपके पास केवल 6 सेकेंड्स का समय है। तो क्या आप इस चैलेंज के लिए तैयार हैं?

शुरू करते हैं आज का ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज, जिसे महज 6 सेकेंड में पूरा करना है। आपका समय शुरू हो चुका है।

क्या आपको पंख नजर आया? अगर नहीं तो एक बार फिर से कोशिश करें, लेकिन ध्यान रखें कि समय बीत रहा है।

6..5..4..3..2..1

आपका समय पूरा हुआ। क्या आपको पंख नजर आया?

अगर आपने 6 सेकेंड्स के अंदर आज का ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज पूरा कर लिया है, तो बधाई हो, आप आज के विजेता हैं!

वहीं जो लोग ऐसा नहीं कर सके हैं, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं। हम उनके लिए एक नए चैलेंज के साथ लौटेंग। तब तक के लिए हम आपको आज का जवाब बताते जा रहे हैं।

स्त्रोत: ब्राइट साइड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.